Move to Jagran APP

UPCET 2021 Application Correction: एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए लास्ट डेट बढ़ी, अब 23 जुलाई तक है मौका

UPCET 2021 Application Correction उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने का एक और अवसर दिया गया है। ऑफिशियल वेबसाइट upcet.nta.nic.in पर उपलब्ध ऑनलाइन करेक्शन विंडो के माध्यम से उम्मीदवार 23 जुलाई तक निःशुल्क सुधार कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 04:02 PM (IST)
UPCET 2021 Application Correction: एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए लास्ट डेट बढ़ी, अब 23 जुलाई तक है मौका
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए लिंक

UPCET 2021 Application Correction: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (UPCET 2021) के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए अंतिम तिथि को विस्तारित कर दिया है। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने का एक और अवसर दिया जा रहा है। ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन करेक्शन विंडो के माध्यम से उम्मीदवार 23 जुलाई तक निःशुल्क सुधार कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन स्टेप से करें करेक्शन

एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, upcet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित पाठ्यक्रम के लिए यूपीसीईटी करेक्शन फॉर्म लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज कर साइन इन करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इसमें जहां आवश्यकता हो वहां सुधार करें। सुधार करने के बाद इसे सबमिट करें और एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन में सुधार के लिए 17 जुलाई से विंडो ओपन की गई थी। इससे पहले, करेक्शन के लिए आखिरी तारीख 20 जुलाई निर्धारित की गई थी। हालांकि, उम्मीदवारों को अब एक और अवसर दिया गया है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई को समाप्त हो चुकी है। वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा की तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा की तिथि का निर्धारण अपने निर्णायक चरण में है। निर्णय लिए जाने के साथ ही, इसे वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करते रहने की सलाह दी गई है। किसी भी प्रकार की नवीनतम सूचनाएं nta.ac.in और upcet.nta.nic.in पर दी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.