Move to Jagran APP

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्या फिर स्थगित होगी टीईटी परीक्षा, 21 लाख अभ्यर्थी यहां पढ़ें पूरी जानकारी

प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए एक बार फिर शिक्षक भर्ती के लिए लंबित टीईटी परीक्षा पर फिर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। संभावना जताई जा रही है कि पहले भी स्थगित हो चुकी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा फिर टाल न दी जाए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 12:15 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 06:39 PM (IST)
यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्या फिर स्थगित होगी टीईटी परीक्षा, 21 लाख अभ्यर्थी यहां पढ़ें पूरी जानकारी
देश भर में कोरोना (Coronavirus, Covid-19 ) फिर से डराने लगा है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। देश भर में कोरोना (Coronavirus, Covid-19 ) फिर से डराने लगा है। विभिन्न राज्यों से कोरोना और उसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। वहीं अगर बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की जाए तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 572 नए मामले सामने आए हैं। हालात यह हैं कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब हर दिन दोगुने कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं इस दौरान एक्टिव मामलों की संख्या 2,261 है। प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की बेकाबू हुई रफ्तार को देखते हुए एक बार फिर शिक्षक भर्ती के लिए लंबित टीईटी परीक्षा पर फिर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। संभावना जताई जा रही है कि बढ़ते मामलों के चलते पहले भी स्थगित हो चुकी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET Exam 2022) फिर टाल न दी जाए। अभ्यर्थियों को फिर यह फ्रिक सताने लगा है कि परीक्षा कहीं फिर से टाल न दी जाए।

loksabha election banner

बता दें कि इसके पहले पिछले साल नवंबर में भी यह परीक्षा होनी थी लेकिन पेपर लीक होने के चलते पेपर को रद्द कर दिया गया था। परीक्षा कैंसिल होने के बाद से अभ्यर्थियों ने काफी नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभ्यर्थियों को आश्वासन देते हुए एक महीने के भीतर परीक्षा कराने के निर्देश भी दिए गए थे। इसका नतीजा यह हुआ है कि परीक्षा को एक महीने के भीतर 23 जनवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी। लेकिन अब चूंकि मामलों में लगतार बढ़ोत्तरी हो रही है तो ऐसे में परीक्षा को फिर से कहीं कैंसिल न कर दिया जाएगा। हालांकि इस संबंध में अभी तक विभाग ने कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है तो ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि सटीक जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबाइट पर विजिट करते रहें। वहीं इस परीक्षा मेंं प्राइमरी और जूनियर परीक्षार्थी मिलाकर लगभग 21 लाख छात्र-छात्राओं के शामिल होने की उम्मीद है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.