Move to Jagran APP

UP Police Constable Result 2018: कुछ ही देर में आने वाला है रिजल्ट, ऐसे करें चेक

उत्तर प्रदेश में सिपाही पद पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम आज दोपहर में घोषित किया जाएगा।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 02:27 PM (IST)
UP Police Constable Result 2018: कुछ ही देर में आने वाला है रिजल्ट, ऐसे करें चेक
UP Police Constable Result 2018: कुछ ही देर में आने वाला है रिजल्ट, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में सिविल पुलिस और पीएसी में सिपाही पद पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम आज दोपहर में घोषित किया जाएगा। इसे लेकर यूपी पुलिस बोर्ड की वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी की गई है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

परिणाम देखने के लिए अभ्यार्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालनी होगी। इसके अलावा भी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि शारीरिक मानक परीक्षण के एडमिट कार्ड भी वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण पांच दिसम्बर से की जाएगी।

नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल रिक्तियों के मुकाबले डेढ़ गुना ज्यादा आवेदकों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जा रहा है। शारीरिक मानदंड परीक्षा उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, गोण्डा, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज और बांदा जिले में आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से सिपाहियों के 42 हजार पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा 25 अक्टूबर को एक शिफ्ट में व 26 अक्टूबर को दो शिफ्ट में कराई गई थी। परीक्षा के लिए प्रदेश के 16 जिलों में 482 केंद्र बनाए थे। इससे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा जून 2018 में ही कराई गई थी। इसमें पहली शिफ्ट की परीक्षा सकुशल हो गई थी, लेकिन दूसरी शिफ्ट में इलाहाबाद व एटा जिले में एक-एक परीक्षा केंद्र पर कुछ गड़बड़ी हो गई थी। इस कारण बाद में दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें।
  • आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.