Move to Jagran APP

UP LT Grade Result: राहत की खबर, दिवाली से पहले जारी होगा रिजल्ट

एलटी ग्रेड परीक्षा का आयोजन 29 जुलाई 2019 को राज्य के 39 सेंटरों पर किया गया था। 15 विषयों की परीक्षा में करीब चार लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 11:45 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 12:44 PM (IST)
UP LT Grade Result: राहत की खबर, दिवाली से पहले जारी होगा रिजल्ट
UP LT Grade Result: राहत की खबर, दिवाली से पहले जारी होगा रिजल्ट

प्रयागराज, जेएनएन। जिन छात्रों ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 दी थी उनके लिए राहत की खबर है। लंबे समय से रिजल्ट का इंतेजार कर उम्मीदवारों को जल्द ही राहत मिलेन वाली है। उम्मीद जताई जा रही है कि रिजल्ट की घोषणा इसी महीने दिवाली से पहले कर दी जाएगी। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग पहले सात विषयों का रिजल्ट घोषित कर चुका है। इन विषयों में सफल अभ्यर्थियों के शैक्षिक सर्टिफेकेट्स की सत्यापन प्रक्रिया जल्द शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा जिन छह विषयों का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है, उनकी घोषणा दिवाली से पहले इसी महीने कर दी जाएगी। वहीं आपको यह भी बता दें कि पेपर लीक मामले में जिन दो विषयों की जांच चल रही है उनका रिजल्ट अभी घोषित नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

परीक्षार्थियों से मिले आयोग अध्यक्ष

बुधवार को आयोग अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार ने परीक्षार्थियों से मुलाकात की। एलटी समर्थक मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान अध्यक्ष ने सकारातमक कार्रवाई का भरोसा दिया है। बता दें कि एलटी ग्रेड परीक्षा का आयोजन 29 जुलाई, 2019 को राज्य के 39 सेंटरों पर किया गया था। 15 विषयों की परीक्षा में करीब चार लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था अब ये सभी अपने रिजल्ट के इंतेजार में हैं। परीक्षा के दिन दो विषयों हिंदी और सामाजिक विज्ञान के पेपर लीक हो गए थे जिनकी जांच वाराणसी एसटीएफ द्वारा की जा रही है। 15 विषयों में से 7 का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है, इन विषयों में पास अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों के सत्यापन और बचे 06 विषयों का रिजल्ट जारी होने को लेकर अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं।

06 विषयों का रिजल्ट जल्द घोषित होने का दिया आश्वासन

एलटी समर्थक मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल में विक्की कान, शमशेर सिंह, अनिल उपाध्याय और अपर्णा पांडेय ने आयोग अध्यक्ष से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद इन लोगों का कहना है कि हिंदी और सामाजिक वज्ञान को छोड़कर बाकी बचे छह विषयों के रिजल्ट की घोषणा दिवाली से पहले करने का आश्वासन दिया गया है। वहीं अध्यक्ष से मुलाकात कर आरओ और एआरओ 2017 के अभ्यर्थियों ने रिजल्ट की घोषणा से पहले शैक्षिक सर्टिफिकेट्स की जांच करने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें- NIRDPR Recruitment 2019: इंग्लिश टीचर के पदों पर हो रही है भर्ती, ऐसे करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.