Move to Jagran APP

UP BTC Counselling Result 2019: आज जारी होगा रिजल्ट, यहां जानें कैसे करें चेक

UP BTC Counselling Result 2019 जिन उम्मीदवारों ने UP D.El.Ed Admission 2019 के लिए फर्स्ट काउसंलिंग में हिस्सा लिया था वो आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 10:25 AM (IST)
UP BTC Counselling Result 2019: आज जारी होगा रिजल्ट, यहां जानें कैसे करें चेक
UP BTC Counselling Result 2019: आज जारी होगा रिजल्ट, यहां जानें कैसे करें चेक

लखनऊ, जेएनएन। UP BTC Counselling Result 2019: उत्तर प्रदेश बीटीसी डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन काउंसलिंग का रिजल्ट 21 अगस्त, 2019 को रिलीज होने वाला है। आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक आज एग्जामिनेशन रेग्यूलेशन अथॉरिटी इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश द्वारा रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने UP D.El.Ed Admission 2019 के लिए फर्स्ट काउसंलिंग में हिस्सा लिया था वो आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

यूपी बीटीसी डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन काउंसलिंग का रिजल्ट रैंक 250001 से 333090 तक फेज II के तहत और रैंक 1 से 2500000 के लिए फेज 1 के तहत घोषित किया जाएगा। रिजल्‍ट उन उम्मीदवारों के लिए जारी किया जा रहा है जिन्हें अभी तक कोई इंस्टीट्यूट अलॉट नहीं किया गया है। वहीं रैंक 1 से 333090 के उम्मीदवारों के लिए अलॉटमेंट लिस्‍ट 26 अगस्त को घोषित कर दी जाएगी। जिन उम्‍मीदवारों के लिस्ट में शामिल किया जाएगा, उन्‍हें अपने ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स के साथ 22 अगस्त से 29 अगस्त तक निर्धारित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। कार्यक्रम के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता और पसंद के आधार पर अंतिम परिणाम या आवंटन सूची 30 अगस्त को घोषित की जाएगी।

UP BTC Counselling Result ऐसे करें चेक-
UP D.El.Ed Counselling Results 2019 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना जरूरी है। नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए आप आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।
  • अब मेन्यू में जाएं।
  • अब अलॉटमेंट रिजल्ट के ऑप्शन या लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना एग्जामिनेशन रोल नंबर और अन्य जरूरी डिटेल लिखकर दर्ज करें।
  • अब वेरिफाई और सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब अलॉटमेंट रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • अब लिस्ट को डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट ले लें।

डीएलएल दो वर्षीय व्यावसायिक अनिवार्य पाठ्यक्रम है यह उन उम्मीदवारों के लिए आवश्यक होता है जो उत्तर प्रदेश सरकार के सरकारी सहायता प्राप्त और निजी कॉलेज और संस्थानों में पढ़ाना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.