This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

UP Board ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, upmsp.edu.in पर करें डाउनलोड

UP Board Compartment Exam 2020 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad) यूपीएमएसपी ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी किया है।

Nandini DubeySat, 26 Sep 2020 01:18 PM (IST)
UP Board ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, upmsp.edu.in पर करें डाउनलोड

UP Board Compartment Exam 2020: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad), यूपीएमएसपी ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी किया है। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था, वे स्कूल से संपर्क करके अपना कंपार्टमेंट/ इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए कार्ड ले सकते हैं। स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि कार्ड मिलने के बाद स्टूडेंट्स उसमें नाम, पिता का नाम, सेंटर का नाम का नाम चेक कर सकते हैं। यह सभी जानकारी ठीक हो, क्योंकि अगर कोई भी जानकारी गलत होती है तो फिर स्टूडेंट्स को परीक्षा में बैठने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

UP Board Class 10, 12 compartment admit card 2020: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

- कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए सबसे पहले कक्षा के लिंक पर क्लिक करें।

- इसके बाद स्कूल मैनेजमेंट यूजर आइडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड को एंटर करके लॉगइन करें।

- यूपी बोर्ड कक्षा 10, 12 के प्रवेश पत्र पर सावधानी से पहले सिग्नेचर करें और मुहर लगाएं।

- इसके बाद स्कूल मैनेजमेंट स्टूडेंट्स को कार्ड बांट सकते हैं।

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 82 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इसके तहत हाईस्कूल के लिए 15,839 और इंटरमीडिएट के लिए 17,505 परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया हैं। वहीं कुल 33,344 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होंगे।

Edited By Nandini Dubey