Move to Jagran APP

UP Board 2022 Result: यूपी बोर्ड दसवीं रिजल्ट जारी, अब इंटर के परिणाम का है इंतजार

Uttar Pradesh (UP) Board Results 2022 यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वी की परीक्षाएं मार्च-अप्रैल माह में संपन्न हुई थी। बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा में भाग लेने के लिए 52 लाख छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन 47 लाख छात्रों ने परीक्षा में उपस्थित रहे थे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 14 Jun 2022 12:43 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2022 03:02 PM (IST)
UP Board 2022 Result: यूपी बोर्ड दसवीं रिजल्ट जारी, अब इंटर के परिणाम का है इंतजार
यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022: यूपी बोर्ड के 47 लाख स्टूडेंट्स रिजल्ट के लिए लगातार परेशान हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UP Board UPMSP 10th, 12th Result 2022: यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल रिजल्ट जारी कर दिया है। सीएम योगी के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित होने वाली 10वीं के परिणाम आज दोपहर यानी कि 18 जून, 2022 को दोपहर 2 बजे घोषित किया गया। वहीं इंटरमीडिएट के नतीजे शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा। परिणाम जारी होने के बाद, उसकी जांच  upmsp.edu.in , upresults.nic.in पर जारी की जा सकती है। 

prime article banner

जागरण जोश डॉट कॉम पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट की जांच करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक  

जागरण जोश डॉट कॉम पर यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट की जांच करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

जागरण जोश डॉट कॉम पर यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट की जांच करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

47 लाख स्टूडेंट्स परेशान 

यूपी बोर्ड के 47 लाख स्टूडेंट्स रिजल्ट के लिए लगातार परेशान हैं। यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के स्टूडेंट्स यह समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर 10वीं, 12वीं के नतीजे कब घोषित किए जाएंगे। वहीं उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, यूपीएमएसपी (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad,UPMSP) ने भी फिलहाल इस पर कोई आधिाकरिक सूचना नहीं जारी की है। अब ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए ताजा अपडेट है कि अब परिणाम आज से तीन दिन बाद स्थिति साफ हो जाएगी। यूपी बोर्ड से जुड़े सूत्रों ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा कि, यूपी 10 वीं 12 वीं के परिणाम 2022 की तारीख 18 जून, 2022 से पहले होने की संभावना है। यूपी बोर्ड के परीक्षार्थी ध्यान दें कि, वे तिथियों को लेकर भ्रमित न हों बल्कि आधिकारिक वेबसाइट्स upmsp.edu.in या upresults.nic.in पर विजिट करते रहें।

आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

UP Board Result 2022 Date: इन वेबसाइट्स पर जारी होंगे रिजल्ट

Upresults.nic.in

results.upmsp.edu.in

upmsp.edu.in

SMS के माध्यम से भी देख पाएंगे रिजल्ट

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आधिकारिक वेबसाइट्स के अलावा, वे SMS के माध्यम से भी चेक कर पाएंगे। दरअसल, कई बार ऐसा होता है कि आधिकारिक वेबसाइट पर लोड बढ़ने के चलते सर्वर हैंग हो जाता है। ऐसे में स्टूडेंट्स SMS के माध्यम से नतीजे देख सकते हैं।

मार्च-अप्रैल में ऑफलाइन मोड में हुई थी परीक्षा

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वी की परीक्षाएं मार्च और अप्रैल माह में संपन्न हुई थी। बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा में भाग लेने के लिए 52 लाख छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन केवल 47 लाख छात्रों ने परीक्षा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। वहीं अब ये सभी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.