Move to Jagran APP

UP BEd JEE 2021: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बिना विलंब शुल्क आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी

UP BEd JEE 2021 प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थान लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा राज्य में विभिन्न संस्थानों में दो वर्षीय बीएड कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2021 के लिए आवेदन की तिथियों को बढ़ाया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 10:37 AM (IST)
UP BEd JEE 2021: उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बिना विलंब शुल्क आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी
इच्छुक उम्मीदवार बिना विलंब शुल्क अब 24 मार्च तक आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP BEd JEE 2021: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है। प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थान, लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा राज्य में विभिन्न संस्थानों में दो वर्षीय बीएड कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2021 के लिए आवेदन की तिथियों को बढ़ाया गया है। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार यूपी बीएड जेईई 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार बिना विलंब शुल्क अब 24 मार्च तक आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। पहले आवेदन की आखिरी तारीख 15 मार्च थी। इसके साथ ही, लखनऊ विश्वविद्यालय ने विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि को भी बढ़ा दिया है। उम्मीदवार विलंब शुल्क के साथ अब 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं, पहले यह तारीख 22 मार्च निर्धारित थी।

loksabha election banner

यहां करें आवेदन

यहां देखें यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 अधिसूचना

आवेदन शुल्क और विलंब शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा यूपी बीएड ऑनलाइन फॉर्म 2021 भरते समय 1500 रुपये का विलंब शुल्क लिया जाएगा, जो कि यूपी के जनरल और ओबीसी कैंडीडेट्स और अन्य राज्यों के सभी कैंडीडेट्स के लिए निर्धारित है। उत्तर प्रदेश राज्य के एससी/एसटी कैंडीडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है। साथ ही, 24 मार्च तक आवेदन न कर पाने की स्थिति में 1000 रुपये का विलंब शुल्क यूपी के जनरल और ओबीसी कैंडीडेट्स को और अन्य राज्यों के सभी कैंडीडेट्स को भरना होगा। हालांकि, यूपी के एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए विलंब शुल्क 500 रुपये है।

यह भी पढ़ें - UP BEd JEE 2021: उत्तर प्रदेश बीएड दाखिले के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले जानें जरूरी बातें

बता दें कि यूपी बीएड जेईई 2021 अप्लीकेशन प्रॉसेस तीन चरणों में पूरा होगा; ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, रजिस्ट्रेसन के बाद आवेदन पूर्ण करना और परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान। उम्मीदवारों को ऑनलाइऩ सबमिट किये गये अप्लीकेशन का प्रिंट आउट ले लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.