Move to Jagran APP

UP BEd JEE Result 2020: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, उम्मीदवार जानें डिटेल

UP BEd JEE Result 2020 यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 12:00 PM (IST)
UP BEd JEE Result 2020: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, उम्मीदवार जानें डिटेल
UP BEd JEE Result 2020: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, उम्मीदवार जानें डिटेल

UP BEd JEE Result 2020: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2020 रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 5 सितंबर को जारी किए जाएंगे। नतीजों का ऐलान लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर किया जाएगा। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर पाएंगे। वहीं कैंड्डीटे्स इस बात का भी ध्यान रखें कि ताजा जानकारी के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षाफल जारी होने के बाद उम्मीदवारों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसिलिंग का शेड्यूल भी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि यह परीक्षा 9 अगस्त 2020 को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए प्रदेश के कुल 73 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वहीं 73 जिलों में कुल 1089 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वहीं इस परीक्षा में कुल 3,57,064 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। कोरोना काल के दौरान आयोजित हुई परीक्षा के लिए यूनिवर्सिटी ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। इसके अनुसार पहले परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज किया गया था। इसके अलावा सरकार का दावा है कि कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए विशेष अधिकारी नियुक्त किया गया था। 

गौरतलब है कि यह परीक्षा कई बार टाली गई थी। सबसे पहले यह एग्जाम 29 मार्च को होनी थी। लॉकडाउन की वजह से परीक्षा स्थगित करनी पड़ी थी। इसके बाद 14 जून को संभावित तिथि जारी की गई थी। फिर भी कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण की वजह से 19 जुलाई को परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया था। आखिरकार फिर भी हालात ठीक नहीं होने के बाद परीक्षा को टाल दिया गया था और इसे अगस्त में कराने का निर्णय लिया था। इसके तहत 9 अगस्त को परीक्षा आयोजित हुई थी। हालांकि परीक्षा कराने के लिए अभ्यर्थियों और अभिभावकों ने परीक्षा का विरोध किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.