Move to Jagran APP

तीसरे चरण की UGC NET के एडमिट कार्ड जारी, बदली CSIR UGC NET परीक्षा की तारीखें, पढ़ें पूरी खबर

एनटीए ने यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए दो लिंक उपलब्ध कराएं है जिनमें से एक लिंक से वे उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते हैं जिन्हें अपना पासवर्ड याद नहीं है। ऐसे उम्मीदवार अपनी जन्म तारीख को पासवर्ड की जगह इस्तेमाल करते प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 07:34 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 07:42 AM (IST)
तीसरे चरण की UGC NET के एडमिट कार्ड जारी, बदली CSIR UGC NET परीक्षा की तारीखें, पढ़ें पूरी खबर
यूजीसी नेट परीक्षा के तीसरे चरण का आयोजन 4 जनवरी और 5 जनवरी 2022 को किया जाना है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूसीजी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी या नेट) के दिसंबर 2020 चक्र और जून 2021 चक्र की परीक्षाओं के तीसरे चरण के पेपरों में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी कर दिये गये हैं। जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर 2020 या जून 2021 चक्र की यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.nic.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एनटीए द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा के तीसरे चरण का आयोजन 4 जनवरी और 5 जनवरी 2022 को किया जाना है।

loksabha election banner

उम्मीवारों को ध्यान देना चाहिए एनटीए ने यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए दो लिंक उपलब्ध कराएं है, जिनमें से एक लिंक से वे उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते हैं जिन्हें अपना पासवर्ड याद नहीं है। ऐसे उम्मीदवार अपनी जन्म तारीख को पासवर्ड की जगह इस्तेमाल करते प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

यूजीसी नेट फेज 3 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक – 1

यूजीसी नेट फेज 3 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक - 2

इससे पहले, एनटीए ने 22 दिसंबर 2021 को नोटिस जारी करते हुए जिन विषयों की परीक्षाएं जनवरी 2022 के पहले सप्ताह के दौरान किए जाने की घोषणा की थी, उनमें समाजशास्त्र (सब्जेक्ट कोड 05) और भूगोल (समूह 1 और समूह 2) शामिल हैं। इन विषयों के पेपर निर्धारित तारीखों और शिफ्ट में आयोजित होंगे।

यह भी पढ़ें - यूजीसी नेट फेज 3 और फेज 1 के स्थगित विषयों की परीक्षा तारीखें घोषित, जनवरी में इन तिथियों पर होंगे टेस्ट

बदली CSIR UGC NET परीक्षा की तारीखें

दूसरी तरफ, सीएसआइआर की यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। CSIR UGC NET 2021 परीक्षा की तारीखों में बदलाव की घोषणा की गयी है। ये परीक्षाएं अब 29 जनवरी और 15 से 18 फरवरी तक आयोजित होंगे। पहले इनके लिए 29 जनवरी और 5 व 6 फरवरी 2022 तिथियां निर्धारित थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.