Move to Jagran APP

UGC NET June 2020: यूजीसी नेट परीक्षा केंद्र शहर बदलने का अंतिम मौका, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने ओपेन की अप्लीकेशन करेक्शन विंडो

UGC NET June 2020 के लिए आवेदन किये उम्मीदवार यदि अपने परीक्षा केंद्र शहर को बदलना चाहते हैं तो पोर्टल ugcnet.nta.ac.in पर जाकर फिर से चुनाव कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 08:46 AM (IST)
UGC NET June 2020: यूजीसी नेट परीक्षा केंद्र शहर बदलने का अंतिम मौका, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने ओपेन की अप्लीकेशन करेक्शन विंडो
UGC NET June 2020: यूजीसी नेट परीक्षा केंद्र शहर बदलने का अंतिम मौका, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने ओपेन की अप्लीकेशन करेक्शन विंडो

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UGC NET June 2020: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) अगले माह में आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट जून 2020 परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को अपने पहले से चुने गये परीक्षा केंद्र के शहर में बदलाव करने का मौका दिया है। ऐसे उम्मीदवारों, जिन्होंने यूजीसी नेट जून 2020 के लिए आवेदन किया है और वे कोविड-19 महामारी के चलते अपने परीक्षा केंद्र के शहर में अपनी सुविधा के अनुसार परिवर्तन करना चाहते हैं, वे एनटीए की यूजीसी नेट परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपने आवेदन में परीक्षा केंद्र के शहर का फिर से चुनाव कर सकते हैं। इसके लिए एनटीए ने यूजीसी नेट जून 2020 अप्लीकेशन करेक्शन विंडो को कल 31 अगस्त को फिर से ओपेन करने की घोषणा की है। उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी यूजीसी नेट जून 2020 अप्लीकेशन के पेज पर जा सकते हैं।

loksabha election banner

यहां करें यूजीसी नेट जून 2020 अप्लीकेशन में करेक्शन

ऐसे करें अपने आवेदन में संशोधऩ

उम्मीदवारों को अपने परीक्षा केंद्र शहर में अपनी सुविधा के अनुसार परिवर्तन करने के लिए यूजीसी नेट परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.ac.in पर जाने के बाद अपने अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और स्क्रीन पर दिये गये सिक्यूरिटी पिन को भरकर सबमिट करके साइन-इन करना होगा। आवेदन में परीक्षा केंद्र के शहर का फिर से चुनाव करने का विकल्प एनटीए द्वारा उम्मीदवारों के लॉगिन में ही उपलब्ध कराया गया है।

इस दिन जारी होगा यूजीसी नेट जून 2020 एडमिट कार्ड

बता दें कि एनटीए ने हाल ही में, 20 अगस्त को विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं समेत यूजीसी नेट जून 2020 की परीक्षा तिथियों की घोषणा की थी, जिसके अनुसार परीक्षा का आयोजन 16 सितंबर से 18 सितंबर और 21 सितंबर से 25 सितंबर तक किया जाना है। साथ ही, एजेंसी ने परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की की घोषणा करते हुए जानकारी दी थी कि उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से 15 दिन पूर्व उपलब्ध करा दिया जाएगा। हालांकि, एजेंसी द्वारा परीक्षा केंद्र शहर बदलने का विकल्प देने के कारण अब यूजीसी नेट जून 2020 एडमिट कार्ड अप्लीकेशन करेक्शन की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद ही जारी किये जाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे अपना एडमिट कार्ड प्रवेश पत्र परीक्षा की ऑफिशियल वेबसाइट, ugcnet.nta.ac.in से डाउनलोड कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.