Move to Jagran APP

UGC NET Admit Card: जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड, कर लें डाउनलोड; जल्द होने वाली है परीेक्षा

UGC NET Admit Card एनटीए यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन 02 दिसंबर से 06 दिसबंर 2019 के बीच करने जा रहा है

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 02:09 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 02:09 PM (IST)
UGC NET Admit Card: जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड, कर लें डाउनलोड; जल्द होने वाली है परीेक्षा
UGC NET Admit Card: जारी हो चुके हैं एडमिट कार्ड, कर लें डाउनलोड; जल्द होने वाली है परीेक्षा

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UGC NET Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency- NTA) ने UGC NET दिसंबर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए अप्लाई किया है वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडिमट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in है जहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकते हैं। बता दें कि एनटीए यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन 02 दिसंबर से 06 दिसबंर, 2019 के बीच करने जा रहा है वहीं CSIR UGC NET परीक्षा 15 दिसंबर, 2019 को देशभर में आयोजित की जाएगी।

prime article banner

उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा और इसके बाद वो आसानी से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। बता दें कि परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड साथ लाना आवश्यक होगा, इसके बिना उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

UGC NET 2019 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड-

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: अब वेबसाइट पर मौजूद एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें।

स्टेप 4: अब अपना UGC NET December 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

बता दें कि UGC NET December 2019 एडमिट कार्ड पर परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारियां उपल्बध रहेंगी। जैसे उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, एग्जामिनेशन शेड्यूल, एग्जाम सेंटर का नाम और पता, रिपोर्टिंग टाइम, उम्मीदवार का फोटोग्राफ, हस्ताक्षर एवं सभी दिशा-निर्देश लिखे होंगे। उम्मीदवारों का सलाह दी जाती है कि वे समय से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें ताकि अगर उस पर लिखी किसी जानकारी को लेकर कोई समस्या हो तो समय रहते उसको ठीक करवाया जा सके। इस बात का ध्यान रखें कि अगर एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार से जुड़ी कोई भी जानकारी गलत होगी तो वह मान्य नहीं होगा। ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए समय से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

UGC NET 2019 परीक्षा में दो पेपर होंगे। फर्स्ट पेपर में 100 अंकों के 50 सवाल पूछे जाएंगे और सेकंड पेपर में 200 अंकों के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। बता दें कि यूजीसी नेट की परीक्षा सिर्फ सहायक प्रोफेसर या जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) या दोनों के लिए पात्रता के लिए आयोजित की जाती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.