Move to Jagran APP

UCEED Answer Key 2022: आइआइटी बॉम्बे ने डिजाइन यूजी प्रवेश परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी किए, 27 जनवरी तक कराएं आपत्ति दर्ज

UCEED Answer Key 2022 आइआइटी में डिजाईन यूजी प्रवेश परीक्षा अंडर-ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाईन (UCEED) के लिए आंसर की डाउनलोड के लिए लिंक आइआइटी बॉम्बे ने आज 25 जनवरी को एक्टिव कर दिया है। परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित की गयी थी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 09:42 AM (IST)
UCEED Answer Key 2022: आइआइटी बॉम्बे ने डिजाइन यूजी प्रवेश परीक्षा के ‘आंसर की’ जारी किए, 27 जनवरी तक कराएं आपत्ति दर्ज
यूसीईईडी आंसर की 2022 डाउनलोड करने के लिए प्रवेश परीक्षा पोर्टल पर दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UCEED Answer Key 2022: आइआइटी बॉम्बे द्वारा आयोजित डिजाइन यूजी प्रवेश परीक्षा यूसीईईडी 2022 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। देश भर के विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आइआइटी) में डिजाईन यूजी प्रवेश परीक्षा, अंडर-ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाईन (UCEED) के लिए आंसर की संस्थान द्वारा जारी कर दिए गये हैं। आइआइटी बॉम्बे द्वारा क्वेश्चन पेपर के साथ-साथ यूसीईईडी आंसर की 2022 डाउनलोड करने के लिए लिंक को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज, 25 जनवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट, uceed.iitb.ac.in पर एक्टिव किया गया। बता दें कि आइआइटी बॉम्बे ने UCEED 2022 प्रवेश परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2022 को सुबह 9 बजे से तीन घंटे की एकल पाली में किया था।

prime article banner

इन स्टेप में करें यूसीईईडी आंसर की 2022 डाउनलोड

उम्मीदवारों को यूसीईईडी आंसर की 2022 डाउनलोड करने के लिए प्रवेश परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आंसर की और क्वेश्चन पेपर पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा। प्रिंट लेने के बाद इसकी एक कॉपी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

यूसीईईडी आंसर की 2022 और क्वेश्चन पेपर डाउनलोड लिंक

27 जनवरी तक कराएं आपत्ति दर्ज

इसके साथ ही, आइआइटी बॉम्बे ने उम्मीदवारों से यूसीईईडी आंसर की 2022 को लेकर उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। यदि किसी उम्मीदवारो को संस्थान द्वारा जारी किसी भी प्रश्न के ‘आंसर की’ को लेकर कोई आपत्ति है तो वे इसे पोर्टल पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं।

इस लिंक से कराएं आपत्ति दर्ज

फाइनल यूसीईईडी ‘आंसर की’ 31 जनवरी को होगी जारी

उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा के बाद आइआइटी बॉम्बे द्वारा यूसीईईडी फाइनल ‘आंसर की’ 2022 जारी की जाएगी। संस्थान ने फाइनल ‘आंसर की’ को 31 जनवरी 2022 को जारी किए जाने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें - DRDO Recruitment 2022: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मिसाइल कॉम्पलेक्स में 150 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन आज से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.