Move to Jagran APP

Tamil Nadu Public Exam 2020 Results: 12वीं की कांपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया 27 मई से शुरू, जून में रिजल्ट संभावित

Tamil Nadu Public Exam 2020 Results तमिलनाडु डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन टीएन एचएससी प्लस टू और प्लस वन की कांपियों की जांच 27 मई से शुरू करने जा रहा है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 06:55 PM (IST)
Tamil Nadu Public Exam 2020 Results: 12वीं की कांपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया 27 मई से शुरू, जून में रिजल्ट संभावित
Tamil Nadu Public Exam 2020 Results: 12वीं की कांपियों की मूल्यांकन प्रक्रिया 27 मई से शुरू, जून में रिजल्ट संभावित

Tamil Nadu Public Exam 2020 Results: तमिलनाडु डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन (Tamil Nadu Directorate of Government Examination, TNDGE) टीएन एचएससी प्लस टू और प्लस वन की कांपियों की जांच 27 मई से शुरू करने जा रहा है। बोर्ड ने मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करने से संबंधित तैयारियां तेज कर दी है। ऐसे में कांपियों की जांच जून के पहजे सप्ताह में पूरी हो सकती है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि जून में रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

prime article banner

इस बारे में एक मीडिया रिपोर्ट में बोर्ड से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि मूल्यांकन कार्य जून के पहले सप्ताह में पूरा हो जाएगा। उसके बाद टीएस एचएससी परिणाम 2020 की घोषणा जून के महीने में होने की संभावना है। इसके साथ ही 16 जून को लंबित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। सीनियर ऑफिसर ने बताया कि 50,000 से अधिक कांपियों की जांच करने के लिए 25,000 से ज्यादा परीक्षकों को मूल्यांकन कार्य के लिए लगाया जाएगा। बता दें कि इस परीक्षा में करीब 8 लाख स्टूडेंट्स उपस्थित हुए थे।

बता दें कि तमिलनाडु कक्षा 12 की परीक्षाएं 2 से 24 मार्च, 2020 तक निर्धारित की गई थीं। लेकिन लॉकडाउन की घोषणा होने पर अंतिम परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। बता दें कि 12वीं का अभी भूगोल विषय का पेपर बाकी है। वहीं पिछले शेड्यूल के मुताबिक यह परीक्षा 16 जून को आयोजित की जाएगी। अगर पिछले साल की बात करें तो 24 अप्रैल को परिणामों की घोषणा की गई थी। लेकिन अब यह जून में जारी होने की संभावना है।

बता दें कि पूरे देश में फैले कोरोना वायरस की वजह से सबसे पहले 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की गई थी जिसके लिए 14 अप्रैल तक की समय सीमा तय की गई थी, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया था। इसके बाद इसकी अवधि बढ़कार 17 मई की गई और देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण चला। यह भी अभी हाल ही में खत्म हुआ। अब केंद्र सरकार ने लगतार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 31 मई तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.