Move to Jagran APP

SSC Score Disclosure Scheme 2021: एसएससी ने अंतिम परीक्षा में शामिल गैर अनुशंसित उम्मीदवारों के स्कोर साझा करने की घोषणा की, जानें कारण

SSC Score Disclosure Scheme 2021 एसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट एक नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि उन सभी उम्मीदवारों की जानकारियों को साझा किया जाएगा जिनके फाइनल रिजल्ट की घोषणा के बाद आयोग द्वारा अनुशंसा नहीं की गई।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 10:51 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 10:51 AM (IST)
SSC Score Disclosure Scheme 2021: एसएससी ने अंतिम परीक्षा में शामिल गैर अनुशंसित उम्मीदवारों के स्कोर साझा करने की घोषणा की, जानें कारण
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं डिटेल जानकारी

SSC Score Disclosure Scheme 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने ऐसे सभी उम्मीदवारों के स्कोर को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने का निर्णय लिया है, जिन्हें अंतिम परिणाम के बाद आयोग द्वारा अनुशंसित नहीं किया गया था। इस संबंध में एसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर एक नोटिस जारी किया है।

loksabha election banner

नोटिस में कहा गया है कि उन सभी उम्मीदवारों की जानकारियों को साझा किया जाएगा, जिनके फाइनल रिजल्ट की घोषणा के बाद आयोग द्वारा अनुशंसा नहीं की गई। इस तरह की जानकारी सार्वजनिक करने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अन्य नियोक्ता एक उपयुक्त स्थिति के लिए सही उम्मीदवारों की पहचान करने में सक्षम होंगे।

गैर अनुशंसित उम्मीदवारों की ये जानकारियां होंगी प्रदर्शित

  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता / पति का नाम
  • जन्म तिथि
  • श्रेणी (जनरल / एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / पीएच / अल्पसंख्यक)
  • उम्मीदवार का जेंडर
  • शैक्षिक योग्यता
  • योग्यता परीक्षा में प्राप्त कुल अंक
  • रैंकिंग
  • उम्मीदवार का पूरा पता
  • ईमेल एड्रेस

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने स्पष्ट किया है कि किसी भी भर्ती परीक्षा के फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट पर गैर अनुशंसित उम्मीदवारों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की जाएगी। जिसे आगे सरकार द्वारा विकसित की जाने वाली समर्पित वेबसाइट के साथ लिंक किया जा सकता है। फॉर्म भरते समय जो उम्मीदवार सहमति देंगे, उन्हीं की सूचनाएं सार्वजनिक तौर पर जारी की जाएंगी।

एसएससी द्वारा उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के समय सार्वजनिक प्रकटीकरण की नीति से बाहर निकलने का विकल्प दिया जाएगा। सेलेक्शन पोस्ट एग्जाम इस योजना के तहत कवर नहीं किया जाएगा। सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कराए जाने वाले विवरण केवल एक वर्ष के लिए ही मान्य होंगे। यह डिस्क्लोजर स्कीम उन सभी परिणामों के लिए प्रभावी होगी, जिन्हें एसएससी ने नवंबर 2020 से घोषित किया है। अधिक जानकारी के लिए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.