Move to Jagran APP

SSC में भरे जाएंगे खाली पड़े 1500 से ज्यादा पद, खत्म होने वाली है आवेदन प्रक्रिया; जल्द करें अप्लाई

SSC Recruitment 2019 आवेदन करने का आज अंतिम दिन है जिसके लिए अब बस कुछ ही घंटे बाकी बचे हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:12 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 11:17 AM (IST)
SSC में भरे जाएंगे खाली पड़े 1500 से ज्यादा पद, खत्म होने वाली है आवेदन प्रक्रिया; जल्द करें अप्लाई
SSC में भरे जाएंगे खाली पड़े 1500 से ज्यादा पद, खत्म होने वाली है आवेदन प्रक्रिया; जल्द करें अप्लाई

पटना, ऑनलाइन डेस्क। BSSC Recruitment 2019: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission- BSSC) अपने यहां बंपर भर्तियां करने जा रहा है। बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। कर्मचारी चयन आयोग 1505 पदों पर ये भर्तियां करने जा रहा है जिनमें सहायक उर्दू अनुवादक, उर्दू अनुवादक, राजभाषा अनुदेशक के पद शामिल हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वो आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in है, जिसपर आवेदन प्रक्रिया जारी है। जानकारी के लिए उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन करने का आज अंतिम दिन है जिसके लिए अब बस कुछ ही घंटे बाकी बचे हैं। बिना देरी किए जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

loksabha election banner

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 01 नवंबर, 2019 से शुरू हो गई थी और 30 नवंबर को पंजीकरण की आखिरी तारीख थी और अब पंजीकृत उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए बस आज का ही दिन बाकी बचा है। नीचे पढ़ें भर्ती से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारियां-

महत्वपूर्ण तिथियां (Important dates)-

आवेदन करने की पहली तारीख- 01 नवंबर, 2019

पंजीकरण करने की आखिरी तराख- 30 नवंबर, 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 04 दिसंबर, 2019

इन पदों पर हो रही है भर्ती (Vacancy Details)-

पदों की कुल संख्या- 1505

सहायक उर्दू अनुवादक- 1294 पद

उर्दू अनुवादक- 202 पद

राजभाषा अनुदेशक- 09 पद

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं महिला और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 42 साल अधिकतम आयु तय की गई है। इसके अलावा सभी वर्गों के लिए न्यूनत आयु 21 साल है। 

शैक्षिणक योग्यता (Educational Qualification)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को उर्दू भाषा का ज्ञान होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से उर्दू विषय में स्नातक या इसके समकक्ष पास होना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.