Move to Jagran APP

SSC Phase 9: स्थगित हुई सेलेक्शन पोस्ट सभी लेवल की भर्ती परीक्षाएं, कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया नोटिस

SSC Phase 9 Exams 2021 कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सोमवार 17 जनवरी 2022 को जारी नोटिस के अनुसार पांच राज्यों में विधानसभा आम चुनावों की घोषणा के मद्देनजर सेलेक्शन पोस्ट भर्ती परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:29 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:30 AM (IST)
SSC Phase 9: स्थगित हुई सेलेक्शन पोस्ट सभी लेवल की भर्ती परीक्षाएं, कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया नोटिस
सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 परीक्षाओं का आयोजन 2 से 10 फरवरी तक आयोजित किए जाने की घोषणा की गयी थी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 परीक्षा 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। मैट्रिक, 10+2, स्नातक और उच्चतर स्तरों के पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। आयोग द्वारा सोमवार, 17 जनवरी 2022 को जारी नोटिस के अनुसार, पांच राज्यों में विधानसभा आम चुनावों की घोषणा के मद्देनजर सेलेक्शन पोस्ट भर्ती परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि इससे पहले एसएससी ने 10वीं, 12वीं, स्नातक और उच्चतर स्तरों की सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 परीक्षाओं का आयोजन 2 फरवरी से 10 फरवरी 2022 तक आयोजित किए जाने की घोषणा की गयी थी।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड और पंजाब में ही होंगी परीक्षाएं स्थगित

हालांकि, कर्मचारी चयन आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 परीक्षा 2021 को सिर्फ उन्ही उम्मीदवारों के लिए स्थगित किया गया है जिन्हें विधानसभा चुनाव वाले राज्यों परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। आयोग के नोटिस के अनुसार सिर्फ उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड और पंजाब राज्य की केंद्रों पर ही सभी स्तरों की फेज 9 परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। इसके साथ ही, एसएससी ने कहा है कि इन उम्मीदवारों के लिए नई परीक्षा तारीखों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

अन्य राज्यों में होगी एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 परीक्षाएं

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग ने सिर्फ उन्हीं राज्यों के लिए सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 परीक्षाएं स्थगित की हैं जहां विधानसभा चुनाव होने हैं। अन्य राज्यों में परीक्षा का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही किया जएगा। एसएससी के नोटिस के अनुसार, अन्य राज्यों में सभी स्तरों के लिए फेज 9 परीक्षाओं का आयोजन 2 फरवरी से 10 फरवरी तक किया जाएगा।

इस लिंक से देखें नोटिस

यह भी पढ़ें - SSC ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 भर्ती के अप्लीकेशन स्टेटस जारी किए, जानें आपका आवेदन स्वीकार हुआ निरस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.