Move to Jagran APP

SSC CHSL Tier 2 Result 2019: एसएससी सीएचएसएल टियर-2 परीक्षा के परिणाम घोषित, ssc.nic.in पर करें चेक

SSC CHSL Tier 2 Result 2019 टियर 2 परीक्षा के आधार पर कुल 28508 अभ्यर्थियों को टाइपिंग टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। परीक्षा में सफल उम्मीदवारों की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। रिजल्ट सेक्शन में जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 10:36 AM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 10:36 AM (IST)
SSC CHSL Tier 2 Result 2019: एसएससी सीएचएसएल टियर-2 परीक्षा के परिणाम घोषित, ssc.nic.in पर करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट सेक्शन में उपलब्ध है शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स की लिस्ट

SSC CHSL Tier 2 Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल टियर-2 परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर परिणाम उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे ssc.nic.in पर विजिट कर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर और नाम के अनुसार सूची उपलब्ध है। वहीं, उम्मीदवारों की कटेगरी के मुताबिक कटऑफ मार्क्स भी जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

इन स्टेप से चेक करें परिणाम

उम्मीदवार अपना परिणाम चेक करने के लिए, एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट सेक्शन में एंटर करें। अब CHSL लिंक पर क्लिक करना होगा। यहां दिए गए संबंधित परीक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर पीडीफ फॉर्म में रिजल्ट प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार अपने रोल नंबर और नाम के माध्यम से इसकी जांच कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि टियर 2 परीक्षा में कुल 28508 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। उम्मीदवारों को अब टाइपिंग टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। टाइपिंग टेस्ट का आयोजन 3 नवंबर, 2021 को किया जाना है। इसके लिए एडमिशन सर्टिफिकेट उचित समय पर जारी किए जाएंगे। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहने की सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल टियर-2 परीक्षा का आयोजन 14 फरवरी, 2021 को किया गया था। परीक्षा में उत्तीर्ण और अनुत्तीर्ण उम्मीदवारों के मार्क्स 7 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने मार्क्स चेक कर सकेंगे। वेबसाइट पर मार्क्स चेक करने की सुविधा 27 अक्टूबर तक उपलब्ध रहेगी। उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से अपने स्कोर की जांच कर सकेंगे। डिटेल जानकारी के लिए वेबसाइट पर जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.