Move to Jagran APP

कर्मचारी चयन आयोग आज जारी करेगा सीजीएल टियर-1 मार्क्स, ssc.nic.in पोर्टल पर कर पाएंगे डाउनलोड

आधिकारिक नोटिस के अनुसारआयोग योग्य /गैर-योग्य उम्मीदवारों के अंक 3 दिसंबर 2021 को आयोग की वेबसाइट पर फाइनल आंसर-शीट और मानक प्रारूप में प्रश्न पत्रों के साथ जारी किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवार अपने पंजीकरण संख्या/रोल नंबर और रजिस्टटर्ड पासवर्ड का उपयोग करके अपने अंकों की जांच कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 09:10 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 09:10 AM (IST)
कर्मचारी चयन आयोग आज जारी करेगा सीजीएल टियर-1 मार्क्स, ssc.nic.in पोर्टल पर कर पाएंगे डाउनलोड
कर्मचारी चयन आयोग आज यानी कि 03 दिसंबर, 2021 को सीजीएल टियर-1 मार्क्स और फाइनल आंसर-की जारी करेगी।

कर्मचारी चयन आयोग आज यानी कि 03 दिसंबर, 2021 को सीजीएल टियर-1 मार्क्स और फाइनल आंसर-की जारी करेगी। इस संबंध में आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाट पर सूचना दी है कि सीजीएल टियर-1 परीक्षा के अंक और फाइनल आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर आज रिलीज की जाएगी। ऐसे में, जो उम्मीदवार Tier I परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपने अंक और फाइनल आंसर-की SSC की आधिकारिक साइट के माध्यम से देख सकते हैं।

loksabha election banner

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आयोग योग्य / गैर-योग्य उम्मीदवारों के अंक 3 दिसंबर, 2021 को आयोग की वेबसाइट पर फाइनल आंसर-शीट और मानक प्रारूप में प्रश्न पत्रों के साथ जारी किए जाएंगे। ऐसे में, उम्मीदवार अपने पंजीकरण संख्या/रोल नंबर और रजिस्टटर्ड पासवर्ड का उपयोग करके अपने अंकों की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह मौका 3 दिसंबर से 24 दिसंबर 2021 तक उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके बाद वेब पोर्टल से इस लिंक को हटा दिया जाएगा।

इसके अलावा, वे उम्मीदवार, जिन्होंने टियर I परीक्षा उत्तीर्ण की है, अब उन्हें टियर II और टियर III परीक्षा में शामिल होना होगा। टियर II और टियर III परीक्षा 2020 क्रमशः 28 जनवरी से 29 जनवरी और 6 फरवरी, 2022 तक आयोजित होने वाली है, जो मौजूदा परिस्थितियों और समय-समय पर कोविड -19 महामारी से निपटने के मद्देनजर सरकारी दिशानिर्देशों के अधीन होगी।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, योग्य / गैर-योग्य उम्मीदवारों के अंक 3 दिसंबर, 2021 को आयोग की वेबसाइट पर अंतिम उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्रों के साथ मानक प्रारूप में जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपने पंजीकरण संख्या/रोल नंबर और पंजीकृत पासवर्ड का उपयोग करके 3 दिसंबर से 24 दिसंबर 2021 तक अपने अंकों की जांच कर सकते हैं।

योग्य उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र टियर- II परीक्षा के आयोजन से लगभग 03 - 07 दिन पहले संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर अपलोड किए जाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि एसएससी की वेबसाइट पर विजिट करते


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.