Move to Jagran APP

SBI Clerk Main Exam 2020: दिसंबर के अंत तक जारी होगा एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 2020 का परिणाम, पढ़ें अपडेट

SBI Clerk Main Exam 2020 स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of IndiaSBI)एसबीआई जल्द ही एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 2020 के लिए परिणाम जारी करेगा। आधिकारिक पोर्टल sbi.co.in/careers पर उपलब्ध अपडेट के अनुसार जूनियर एसोसिएट भर्ती परीक्षा या क्लर्क परीक्षा का परिणाम दिसंबर अंत तक घोषित होने की संभावना है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 10:28 AM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 10:28 AM (IST)
SBI Clerk Main Exam 2020: दिसंबर के अंत तक जारी होगा एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 2020 का परिणाम, पढ़ें अपडेट
SBI Clerk Main Exam 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India, SBI)

SBI Clerk Main Exam 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India, SBI) एसबीआई जल्द ही एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 2020 के लिए परिणाम जारी करेगा। आधिकारिक पोर्टल sbi.co.in/careers पर उपलब्ध अपडेट के अनुसार जूनियर एसोसिएट भर्ती परीक्षा या क्लर्क परीक्षा का परिणाम दिसंबर अंत तक घोषित होने की संभावना है। ऐसे में परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। बता दें कि SBI क्लर्क या जूनियर एसोसिएट मुख्य परीक्षा 31 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की गई थी। उम्मीदवार ध्यान दें कि जूनियर एसोसिएट और र्क्लक पोस्ट के लिए कोई इंटरव्यू राउंड नहीं आयोजित किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्रो में रीजनल लैंग्वेज में दक्षता साबित करनी होगी।

loksabha election banner

उम्मीदवार ध्यान दें कि क्लर्क परीक्षा के माध्यम से कुल 8000 पद भरे जाएंगे। इनमें से 7870 नियमित हैं और 130 स्पेशल भर्ती अभियान के तहत भरे जाएंगे। इसके अलावा अभ्यर्थी जान लें कि परिणाम घोषित होने के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन में सफल होने वाले उम्मीदवारों को प्रोविजनल अलॉटमेंट लेटर दिया जाएगा। एसबीआई ने SBI क्लर्क परीक्षा के तहत जूनियर एसोसिएट्स पोस्ट को भरने के लिए जनवरी 2020 के महीने में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके अनुसार प्रीलिम्स परीक्षा 22 फरवरी, 29 और 1 मार्च और 8 मार्च, 2020 को आयोजित की गई थी। परीक्षाओं के बाद प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम टाल दिया गया था। इसकी वजह से मुख्य परीक्षा की तारीखों को भी टाल दिया गया। इसके बाद परिणाम बाद में जारी किए गए थे और मुख्य परीक्षा 31 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। वहीं अब उम्मीदवार रिजल्ट की राह देख रहे हैं। एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 2020 का रिजल्ट से ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल sbi.co.in/careers पर चेक 

सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.