Move to Jagran APP

SBI Clerk 2020 Mains exam: एसबीआई क्लर्क मेंस परीक्षा आज, यहां जानें पूरी डिटेल

SBI Clerk 2020 Mains exam स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) की ओर से आज यानी कि 31 अक्टूबर को ऑनलाइन मोड में एसबीआई क्लर्क मेन्स 2020 (SBI Clerk Mains 2020 exam) परीक्षा आयोजित की गई । स्टूडेंट्स ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 10:48 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 04:02 PM (IST)
SBI Clerk 2020 Mains exam: एसबीआई क्लर्क मेंस परीक्षा आज, यहां जानें पूरी डिटेल
SBI Clerk 2020 Mains exam: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)

SBI Clerk 2020 Mains exam: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) की ओर से आज यानी कि 31 अक्टूबर 2020 को ऑनलाइन मोड में एसबीआई क्लर्क मेंस 2020 (SBI Clerk Mains 2020 exam) परीक्षा आयोजित की गई है। इस परीक्षा में वे उम्मीदवार शामिल हुए हैं, जिन्होंने प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता हासिल की थी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई है। इसके तहत पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12.40 बजे तक हुई। वहीं दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5.40 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहली शिफ्ट में पेपर दे चुके छात्र-छात्राओं का कहना है कि अंग्रेजी थोड़ी कठिन थी। वहीं रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस सामान्य थी और इसके अलावा जनरल अवेयरनेस भी ज्यादा कठिन नहीं था।  

loksabha election banner

उम्मीदवार ध्यान दें कि सेकेंड शिफ्ट में भी वे अपने साथ अनिवार्य रूप से परीक्षा केंद्र पर एक वैध फोटो आईडी प्रूफ के साथ अपना एडमिट कार्ड ले जाना चाहिए। फिलहाल महामारी को ध्यान में रखते हुए SBI क्लर्क 2020 मेन्स परीक्षा के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए है। वहीं परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल के अंदर मास्क पहनना होगा। अगर कोई भी अभ्यर्थी मास्क नहीं पहनता है तो फिर उसे सेंटर में अंदर अनुमति नहीं मिलेगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा।अभ्यर्थी यह भी दौरान यह भी ध्यान रखें कि परीक्षा पूरी होने के बाद एक साथ भीड़ में न निकलें। एक-दूसरे के बीच सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए केंद्र से बाहर निकलना है। एग्जाम सेंटर पर भीड़ एकत्रित नहीं करनी है।

SBI Clerk 2020 Mains exam: ये है महत्वपूर्ण तिथियां

एसबीआई र्क्लक एडमिट कार्ड- 20 अक्टूबर, 2020

एसबीआई र्क्लक एग्जाम- 31 अक्टूबर, 2020

एसबीआई र्क्लक रिजल्ट- जल्द होगा जारी

बता दें कि SBI क्लर्क परीक्षा देश भर में SBI ब्रांच में क्लर्क और जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। वहीं परीक्षा के दो चरण हैं। इनमें प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.