Move to Jagran APP

SBI Apprentice Admit Card 2021: एसबीआई अप्रेंटिस एडमिट कार्ड जारी, 20 सितंबर को होगी परीक्षा

SBI Apprentice Admit Card 2021एसबीआई इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 6100 पदों पर नियुक्तियां करेगा। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्रश्न पत्र द्विभाषी होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 11:06 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 11:08 AM (IST)
SBI Apprentice Admit Card 2021: एसबीआई अप्रेंटिस एडमिट कार्ड जारी, 20 सितंबर को होगी परीक्षा
SBI Apprentice Admit Card 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India, SBI)

SBI Apprentice Admit Card 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India, SBI) ने अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं। एसबीआई ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जारी की है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक पोर्टल जरूरी डिटेल्स लॉगइन करके कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

एसबीआई एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- 6 सितंबर, 2021

एसबीआई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम तिथि- 20 सितंबर, 2021

एसबीआई अपरेंटिस परीक्षा 2021 20 सितंबर, 2021

SBI Apprentice Admit Card 2021: कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं। इसके बाद उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए 'करियर' सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ' Apprentices Act, 1961' 1 के तहत 'Engagement of Apprentices परीक्षा के लिए कॉल पत्र डाउनलोड करें' पर क्लिक करें। इसके बाद वैकल्पिक रूप से उम्मीदवार एसबीआई अपरेंटिस एडमिट कार्ड 2021 के लिए यहां दिए गए सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर / रोल नंबर और पासवर्ड / जन्म तिथि डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद एसबीआई Apprentices एडमिट कार्ड 2021 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद उम्मीदवार परीक्षा के दिन और भविष्य के लिए हॉल टिकट की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करके रख लें।

एसबीआई इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 6,100 पदों पर नियुक्तियां करेगा। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और स्थानीय भाषा की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। प्रश्न पत्र द्विभाषी होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होंगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 भाग काट लिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.