Move to Jagran APP

Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: एक क्लिक पर जानें सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट

Sarkari naukri Result 2019 Live Update 9000 शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित PSC 2nd Grade Teacher परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 11:22 AM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 12:25 PM (IST)
Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: एक क्लिक पर जानें सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट
Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: एक क्लिक पर जानें सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली, जेएनएन। Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे और लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए कई अपडेट्स है। बिहार पुलिस में हो कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बीत गई। इसके बाद भी अब लोग सेंट्रेल बोर्ड के जरिए अपने पुलिस बनने की ख्वाहिश को पूरा कर सकते हैं। वहीं, स्टाफ सेलेक्शन कमीशन जल्द ही एसएससी एमटीएस परीक्षा 2019 का रिजल्ट जल्द जारी कर सकता है। इसके अलावा और कई अपडेट्स हैं, आइए जानते हैं...

loksabha election banner

PSC 2nd Grade Teacher Result 2019: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने  9000 पदों पर सीनियर टीचर्स के भर्ती के लिए साल 2018 में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट के साथ कमीशन ने अलग-अलग विषयों की कट ऑफ़ लिस्ट भी जारी की है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है, वे  कमीशन की ऑफ़िशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए पढ़े- RPSC 2nd Grade Teacher Result 2019: जारी हुआ रिज़ल्ट, ऐसे चेक करें कट ऑफ़ लिस्ट

SSC MTS 2019 Result: एसएससी एमटीएस 2019 की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टॉफ सिलेक्शन कमीशन (Staff Selection Commission- SSC) 05 नवंबर (मंगलवार) को इस वैकेंसी के पहले चरण का रिजल्ट जारी कर सकता है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है, वे ऑफ़िशियल वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। बता दें कि इस परीक्षा में कुल 20 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे और तीसरे चरण की परीक्षा देनी होगी।

Bihar Police Recruitment 2019: बिहार पुलिस में एक के बाद एक कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए वैकेंसी निकली रही है। हाल ही 11,880 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया ख़त्म होने के बाद सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल (Central Selection Board of Constable- CSBC) ने भी बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। कुल 496 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके जरिए बिहार पुलिस, बीएमपी, एसआईआरबी और बीएसआईएसबी में कॉन्स्टेबल की भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार  सीएसबीसी के ऑफ़िशियल वेबसाइट csbc.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

MPPSC Recruitment 2019: आज के समय में कृषि विज्ञान की पढ़ाई में काफी स्कोप बढ़ गया है। इस बीच बी.एस.सी. एजी. ( कृषि विज्ञान में स्नातक) या कृषि विज्ञान में बीटेक करने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने सहायक संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास के कुल 37 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफ़िशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर विजिट करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.