This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

RSMSSB: राजस्थान जूनियर इंजीनियर परीक्षा स्थगित, rsmssb.rajasthan.gov.in पर देखें नोटिफिकेशन

RSMSSB राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड(Rajasthan Staff Selection Board) ने जूनियर इंजीनियर 2020(RSMSSB Junior Engineer 2020 examination) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 12 जून 2021 को आयोजित होगी। ऐसे में जो इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Nandini DubeySat, 08 May 2021 06:03 PM (IST)
RSMSSB: राजस्थान जूनियर इंजीनियर परीक्षा स्थगित, rsmssb.rajasthan.gov.in पर देखें नोटिफिकेशन

RSMSSB: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने जूनियर इंजीनियर 2020 (RSMSSB Junior Engineer 2020 examination) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 12 जून, 2021 को आयोजित होगी। ऐसे में जो इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने अपने आधिकारिक नोटिफिकेशन में लिखा है कि परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा बोर्ड के माध्यम से जल्द ही की जाएगी।

परीक्षा की तारीखों की घोषणा होने के बाद एडमिट कार्ड की डेट भी रिलीज की जाएगी।वहीं इसके पहले बोर्ड ने पहले ही जूनियर इंजीनियर (डिग्री और डिप्लोमा) (इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल) के लिए दस्तावेज़ सत्यापन को भी स्थगित कर दिया है। यह डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन राउंड अप्रैल में आयोजित होना था लेकिन कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण नया शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1235 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत लोक निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग, राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड सहित राज्य के विभिन्न विभागों में यह नियुक्तियां की जाएंगी। बता दें कि यह भर्ती प्रक्रिया 4 मार्च को शुरू हुई थी और 2 अप्रैल, 2020 तक चलेगी। ऐसे में उम्मीदवार RSMSSB भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक साइट की जांच कर सकते हैं।

इसके तहत हाल ही में तमिलनाडु लोक सेवा आयोग, (Tamil Nadu Public Service Commission, TNPSC Exam 2021) ने, सिविल सेवा और संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा स्थगित कर दी गई है। आयोग ने राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज प्रवेश परीक्षा भी स्थगित कर दी है। इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार TNPSC की आधिकारिक साइट tnpsc.gov.in पर आधिकारिक नोटफिकेशन के चेक कर सकते हैं। वहीं इसके अलावा अप्रैल के पहले सप्ताह में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के भयावह रूप को देखते हुए कई अन्य परीक्षाएं भी टाली जा चुकी हैं।

 

 

Edited By Nandini Dubey