RSMSSB Admit Card 2021: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने फायरमैन,ऑफिसर परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

RSMSSB Admit Card 2021 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से फायरमैन और फायर ऑफिसर की परीक्षा 29 जनवरी 2022 को दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। यह एग्जाम राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी

Nandini DubeyPublish: Fri, 21 Jan 2022 04:25 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 08:26 AM (IST)
RSMSSB Admit Card 2021: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने फायरमैन,ऑफिसर परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी,  ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने फायरमैन, ऑफिसर परीक्षा के संबंध में जारी की जरूरी सूचना जारी की है। आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) ने जारी सूचना में कहा है कि फायरमैन और फायर ऑफिसर (Fireman, Fire Officer) परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने दोनों पदों के लिए RSMSSB एडमिट कार्ड 2021 आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर रिलीज किए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी हाॅल टिकट को डाउनलोड किया जा सकता है।

RSMSSB Admit Card 2021: इन स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

फायरमैन और ऑफिसर परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को RSMSSB की आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध RSMSSB एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

29 जनवरी, 2022 को होगी परीक्षा 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से फायरमैन और फायर ऑफिसर की परीक्षा 29 जनवरी, 2022 को दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। यह एग्जाम राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। वहीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी COVID19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करेगा।

आरएसएमएसएसबी की ओर से इन दोनों पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अगस्त, 2021 को शुरू हुई थी और 16 सितंबर, 2021 को समाप्त हुई थी। इस भर्ती अभियान के तहत बोर्ड कुल 629 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। वहीं इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Edited By Nandini Dubey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम