Move to Jagran APP

RRB NTPC Exam Date & City: इस लिंक से जानें अपना परीक्षा शहर और तारीख, रेलवे भर्ती बोर्ड ने किया लिंक एक्टिव

RRB NTPC Exam City Date रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीएसी परीक्षा के पहले चरण में 23 लाख उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) की एग्जाम सिटी और डेट जानने के लिए आज 18 दिसंबर से एक्टिव कर दिया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 10:45 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 05:10 PM (IST)
RRB NTPC Exam Date & City: इस लिंक से जानें अपना परीक्षा शहर और तारीख, रेलवे भर्ती बोर्ड ने किया लिंक एक्टिव
उम्मीदवार एग्जाम सिटी और डेट 13 जनवरी 2021 की रात 23.55 बजे तक चेक कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RRB NTPC Phase 1 Exam City & Date 2020-21: रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीएसी परीक्षा के पहले चरण में 23 लाख उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) की एग्जाम सिटी और डेट जानने के लिए आज, 18 दिसंबर से एक्टिव कर दिया है। उम्मीदवार अपने सम्बन्धित जोन की आरआरबी की वेबसाइट से पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अपना परीक्षा शहर और तिथि रात 9.30 बजे से चेक कर सकते  हैं। उम्मीदवार एग्जाम सिटी और डेट 13 जनवरी 2021 की रात 23.55 बजे तक चेक कर पाएंगे।

loksabha election banner

इस लिंक से जानें आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम सिटी और डेट

बोर्ड ने 17 दिसंबर को किया था पहले चरण की तारीखों का ऐलान

अब तक के जारी अपडेट्स के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती (सीईएन 01/2019) के अंतर्गत 35 हजार पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी 1) का आयोजन 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक किया जाना है। इस क्रम में रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा वीरवार, 17 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार एनटीपीएसी भर्ती के लिए लगभग 1.25 करोड़ आवेदनों के मद्देनजर सीबीटी का आयोजन चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। इसके अंतर्गत पहले चरण में 23 लाख उम्मीदवारों के लिए सीबीटी का आयोजन दिसंबर-जनवरी में किया जाएगा। साथ ही, आरआरबी नोटिस के अनुसार, पहले चरण में सम्मिलित होने वाले इन 23 लाख उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी के साथ-साथ एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए रेलवे पास डाउनलोड करने के लिए लिंक परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व, यानि आज, 18 दिसंबर से एक्टिव किया जाना था।

यह भी पढ़ें - RRB NTPC CBT 1 Syllabus: रेलवे एनटीपीसी सिलेबस से जानें पहले चरण की परीक्षा के टॉपिक्स जिनसे से आएंगे प्रश्न

कैसे जानें आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी?

उम्मीदवारों को अपनी आरआरबी एनटीपीसी फेज 1 एग्जाम सिटी और डेट 2020-21 की जानकारी लेने के लिए अपने सम्बन्धित जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही केंद्रीयकृत रोजगार अधिसूचना – सीईएन 01/2019 के सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना अप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी 2020-21 ऑनलाइन चेक कर पाएंगे।

आरआरबी एनटीपीसी फेज 1 (23 लाख उम्मीदवारों के लिए) नोटिस यहां देखें

यह भी पढ़ें - RRB NTPC Exam Preparation Tips: 1.26 करोड़ उम्मीदवारों वाली सीबीटी 1 परीक्षा के लिए ऐसे करें तैयारी

4 दिन पहले होगा जारी आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 17 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा के पहले चरण (28 दिसंबर से 13 जनवरी) में सम्मिलित होने वाले 23 लाख उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र उनकी परीक्षा तिथि से चार दिन पूर्व जारी किया जाएगा। इसका अर्थ है कि जिन उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि 28 दिसंबर होगी उनके लिए आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 24 दिसंबर 2020 को जारी किये जाएंगे। उम्मीदवार अपनी परीक्षा तिथि आज, 18 दिसंबर को एक्टिव किये जाने वाले आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और सिटी 2020-21 लिंक से ले पाएंगे।

यह भी पढ़ें - RRB NTPC Exam 2020: स्टेशन मास्टर और यातायात सहायक पदों के लिए देनी होगी कम्प्यूटर आधारित अभिक्षमता परीक्षा

यह भी पढ़ें - RRB NTPC Exam 2020: उम्मीदवारों को आजीवन वंचित किया सकता है रेलवे की सभी परीक्षाओं से इन परिस्थितियों में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.