Move to Jagran APP

RPVT 2021: राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट कॉल लेटर जारी, 19 सितंबर को होगी परीक्षा

RPVT 2021आरपीवीटी परीक्षा 19 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी।इस परीक्षा के माध्यम से राज्य भर के 6 कॉलेजों में लगभग 312 अंडरग्रेजुएट वेटरनरी सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है और इसके बिना सेंटर पर परीक्षा के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 10:29 AM (IST)
RPVT 2021: राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट कॉल लेटर जारी, 19 सितंबर को होगी परीक्षा
Rajasthan University of Veterinary and Animal Sciences, RAJUVAS

RPVT 2021: राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट (Pre-Veterinary Test, RPVT) का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ़ वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज (Rajasthan University of Veterinary and Animal Sciences, RAJUVAS) बीकानेर ने आधिकारिक वेबसाइट rajuvas.org/admission पर रिलीज किया है। ऐसे में जिन, उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट rajuvas.org/admission पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को यूजर आईडी या पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करके आरपीवीटी 2021 प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट एडमिट कार्ड  एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है और इसके बिना सेंटर पर परीक्षा के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं आरपीवीटी परीक्षा 19 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के माध्यम से राज्य भर के 6 कॉलेजों में लगभग 312 अंडरग्रेजुएट वेटरनरी (undergraduate veterinary seats)सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

RPVT 2021 Admit Card: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

आरपीवीटी 2021 परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajuvas.org/admission पर जाएं।इसके बाद आरपीवीटी 2021: एडमिट कार्ड' लिंक पर क्लिक करें।अब यूजर आईडी या पंजीकरण संख्या, पासवर्ड दर्ज करें और पाठ्यक्रम का चयन करें। इसके बाद आरपीवीटी हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा। एडमिट कार्ड पीडीएफ में उल्लिखित विवरण को चेक करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट डाउनलोड करके रख लें।

एडमिट कार्ड के साथ एक प्रोफार्मा भी जारी किया गया है। उम्मीदवारों को आरपीवीटी एडमिट कार्ड प्रोफार्मा का प्रिंटआउट लेना होगा और उस पर पोस्टकार्ड साइज फोटोग्राफ पेस्ट करना होगा। प्रोफार्मा पर चिपकाए जाने वाले पोस्टकार्ड आकार के फोटोग्राफ का आकार 4 सेमी X 6 सेमी होना चाहिए। उम्मीदवार का चेहरा स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ़ वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज की आधिकािरक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.