Move to Jagran APP

RPSC Recruitment 2019: एग्रीकल्चर के फील्ड में यहां सरकारी नौकरी का मौका, करें अप्लाई

RPSC Recruitment 2019अगर आप एग्रीकल्चर के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 01:33 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 01:33 PM (IST)
RPSC Recruitment 2019: एग्रीकल्चर के फील्ड में यहां सरकारी नौकरी का मौका, करें अप्लाई
RPSC Recruitment 2019: एग्रीकल्चर के फील्ड में यहां सरकारी नौकरी का मौका, करें अप्लाई

Government Jobs 2020: अगर आप एग्रीकल्चर के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर और एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियिलि वेबसाइट पर https://rpsc.rajasthan.gov.in/ जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी पहले अच्छी तरह से पूरा फॉर्म पढ़ें और फिर आवेदन कर दें।

loksabha election banner

बता दें कि इन पदों पर प्रक्रिया चल रही है और आखिरी तारीख 12 फरवरी है। अंतिम तिथि नजदीक है, इसलिए आवेदक कोशिश करें और फटाफट अपलाई कर दें। इससे आखिरी वक्त में होने वाली हड़बड़ी से बच सके आयोग एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर के 24 और एग्रीकल्चर ऑफिसर के 63 पदों पर नियुक्तियां करेगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन: 

एग्रीकल्चर रिसर्च ऑफिसर: इस पोस्ट के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवार को एमएससी में पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा कैंड्डीटे्स को हिंदी लिखने और बोलने के अलावा राजस्थान कल्चर और वहां की क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए।

एग्रीकल्चर ऑफिसर: इस पोस्ट पर सेलेक्ट होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एग्रीकल्चर और हार्टीकल्चर में पोस्टग्रेजुएस होना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.