Move to Jagran APP

REET 2021: आवेदन फॉर्म में जाति, श्रेणी समेत अन्य विवरण में करें सुधार, इस दिन तक मौका

REET 2021 जो उम्मीदवार अपनी जाति श्रेणी और वैवाहिक स्थिति में सुधार करना चाहते हैं उनके पास 10 अक्टूबर तक मौका है। संशोधन के लिए reetbser21.com पर लॉगइन करना होगा। डिटेल जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 04:42 PM (IST)
REET 2021: आवेदन फॉर्म में जाति, श्रेणी समेत अन्य विवरण में करें सुधार, इस दिन तक मौका
आवेदन में संशोधन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है लिंक

REET 2021: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) का आयोजन 26 सितंबर को किया गया। इससे पहले, एप्लीकेशन फॉर्म में लैंग्वेज, जेंडर, फोटो और सिग्नेचर में सुधार करने के लिए उम्मीदवारों को 21 सितंबर तक मौका दिया गया था। वहीं, बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों की जाति, श्रेणी और वैवाहिक स्थिति में संशोधन के लिए 2 अक्टूबर से विंडो ओपन की गई है। उम्मीदवार 10 अक्टूबर तक अपने संबंधित विवरण में संशोधन कर सकेंगे। इसके बाद, एडिट विंडो बंद कर दी जाएगी। ऐसे में, जो उम्मीदवार अपने आवेदन में करेक्शन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके लिए, उन्हें प्रति त्रुटि शुल्क के तौर पर 300 रूपये का भुगतान करना होगा।

loksabha election banner

करेक्शन करने के लिए ये हैं स्टेप्स

करेक्शन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, reetbser21.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए आवेदन फॉर्म सेक्शन में एडिट फॉर्म फॉर रीट 2021 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां कैंडिडेट अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम, पिता का नाम, माता का नाम और जन्म तिथि दर्ज कर Next पर क्लिक करें। अब आपका आवेदन फॉर्म स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसमें जहां जरूरत हो, वहां संशोधन करें और इसे सेव कर लें।

बता दें कि आवेदन के बाद, चालान की कॉपी के साथ, संशोधन के पक्ष में आवश्यक डॉक्यूमेंट डाक के माध्यम से रीट कार्यालय में भेजना अनिवार्य होगा। इसकी जांच के बाद ही संशोधन स्वीकार किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं।

जल्द जारी होंगे परिणाम

रीट परीक्षा में शामिल हुए लाखों उम्मीदवार अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान ने परिणाम घोषित करने की तारीख की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रीट परीक्षा के नतीजे अक्टूबर माह में घोषित किए जाने की संभावना है। रिजल्ट जारी होने से पहले, आंसर की जारी की जाएगी। नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.