Move to Jagran APP

REET 2021: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदन पत्र में करेक्शन का आज आखिरी दिन, करें सुधार

REET 2021 राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teachers REET) के आवेदन फॉर्म में करेक्शन का आज यानी कि 25 फरवरी 2021 को करेक्शन का आखिरी दिन है। इसके बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड करेक्शन विंडो बंद कर देगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 01:18 PM (IST)
REET 2021: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदन पत्र में करेक्शन का आज आखिरी दिन, करें सुधार
REET 2021: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teachers, REET)

REET 2021: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Examination for Teachers, REET) के आवेदन फॉर्म में करेक्शन का आज यानी कि 25 फरवरी, 2021 को करेक्शन का आखिरी दिन है। इसके बाद राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड करेक्शन विंडो बंद कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं और उन्हें लगता कि उनके आवेदन पत्र में कोई गलती हो गई है तो वे आधिकारिक पोर्टल http://reetbser21.com/ पर सुधार कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी जांच कर सकते हैं।

prime article banner

REET 2021: आवेदन पत्र में ऐसे करें करेक्शन

REET 2021 आवेदन पत्र की जांच करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://reetbser21.com/ पर क्लिक करें। इसके बाद अब टैब पर क्लिक करें, जिस पर लिखा है आवेदन पत्र में करेक्शन। इसके बाद आपके स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा। यहां रजिस्ट्रेशन नंबर, उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, माता का नाम,जन्म की तारीख, डॉक्यूमेंट्स अपलोडसहित अन्य डिटेल्स को चेक कर लें। इसके बाद सेव के बटन पर एंटर करें। इसके बाद बदलाव का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें। 

ऑफलाइन भी कर सकते हैं बदलाव 

अगर आप आवेदन पत्र में ऑफलाइन बदलाव करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट से पत्र को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद पत्र में बदलाव करके  राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में हार्ड कॉपी भेजनी होगी।

REET 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान 

आवेदन पत्र भरने के लिए शुरुआती तारीख- 11 जनवरी

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि - 20 फरवरी, 2021

REET 2021 के आवेदन फॉर्म में करेक्शन की शुरुआती तारीख- 22 फरवरी

REET 2021 के आवेदन फॉर्म में करेक्शन आखिरी तारीख- तारीख25 फरवरी, 2021

बता दें कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 25 अप्रैल, 2021 को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को कक्षा 1 से 8 तक को पढ़ाई करने के पात्र होंगे। वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 16.5 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.