Move to Jagran APP

RBSE Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर करें अप्लाई

RBSE Board Exam 2021 राजस्थान बोर्ड ने इसके पहले 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 8 जनवरी निर्धारित की थी जिसे आगे बढ़ा कर 18 जनवरी किया गया था। अब तक लगभग 21 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:57 AM (IST)
RBSE Board Exam 2021: 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर करें अप्लाई
ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने का आज है अंतिम मौका

RBSE Board Exam 2021: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) की 10वीं और 12वीं परीक्षा, 2021 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन विंडो आज बंद होगी। ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने अब तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे आरबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने इसके पहले 10वीं और 12वीं परीक्षा के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 8 जनवरी निर्धारित की थी, जिसे आगे बढ़ा कर 18 जनवरी किया गया था।

loksabha election banner

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ऑफिशियल वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर विजिट करें। होमपेज पर उपलब्ध ऑनलाइन फॉर्म फिलिंग पोर्टल लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा।  यहां स्कूल लॉगइन आईडी और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। इसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और नेक्स्ट पर क्लिक करें। अब शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म जमा हो जाएगा। आगे उपयोग के लिए भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

रिपोर्ट के अनुसार, अब तक लगभग 21 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। जिनमें से 11 लाख उम्मीदवारों ने 10वीं के लिए और 10 लाख उम्मीदवारों ने 12वीं कक्षा के लिए आवेदन किया है। बता दें कि राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2021 का आयोजन 15 मई से 15 जून के बीच किया जाना है। इस वर्ष लिखित परीक्षा के बाद प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी। हालांकि, बोर्ड ने फिलहाल सिर्फ परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है। परीक्षा का डिटेल शेड्यूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी किया जाएगा। बोर्ड की तरफ से जानकारी दी गई है कि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर सबजेक्ट वाइज टाइम टेबल जारी किया जाएगा। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.