Move to Jagran APP

Rajasthan Police Constable Exam Date 2020: 17.5 लाख उम्मीदवारों का इंतजार खत्म, पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 परीक्षा की तारीखें घोषित

Rajasthan Police Constable Exam Date 2020 उम्मीदवार का परीक्षा केंद्र किस जिले में है इसकी जानकारी वेबसाइट recruitment2.rajasthan.gov.in पर 25 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे दी जाएगी। उम्मीदवार अपने SSO ID से लॉगइन कर इसे चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:04 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:04 PM (IST)
Rajasthan Police Constable Exam Date 2020: 17.5 लाख उम्मीदवारों का इंतजार खत्म, पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 परीक्षा की तारीखें घोषित
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं तारीख से संबंधित नोटिफिकेशन

Rajasthan Police Constable Exam Date 2020: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 के लिए लिखित परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। इस संबंध में राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट, police.rajasthan.gov.in पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना के अनुसार, कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर 2020 को किया जाएगा। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।  

loksabha election banner

उम्मीदवार का परीक्षा केंद्र किस जिले में है, इसकी जानकारी वेबसाइट, recruitment2.rajasthan.gov.in पर 25 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे दी जाएगी।  उम्मीदवार अपने SSO ID से लॉगइन कर चेक कर सकते हैं। वहीं, लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित सूचना अलग से जारी की जाएगी।    

बता दें कि भर्ती अधिसूचना के तहत राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की कुल 5,438 रिक्तियां भरी जानी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसके लिए लगभग 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इससे पहले यह भर्ती परीक्षा मई, 2020 में आयोजित की जानी थी। लेकिन, कोविड -19 महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद परीक्षा को जुलाई माह में आयोजित करने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए  इसे फिर से टाल दिया गया। अब यह परीक्षा  6 नवंबर से आयोजित की जानी है। परीक्षा के संचालन के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा तैयारी शुरू कर दी गयी है।

गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5,438 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना नवंबर 2019 में जारी की गयी थी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया फरवरी 2020 तक पूरी हुई थी। राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती के लिए भारी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। आवेदन कर चुके उम्मीदवारों की संख्या लगभग 17.5 लाख तक पहुंच गई है। अब परीक्षा की तिथियां जारी हो जाने के बाद इन उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है। हालांकि, महामारी के दौर में पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा 2020 के आयोजन में उम्मीदवारों की भारी संख्या एक बड़ी चुनौती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.