Move to Jagran APP

Rajasthan Police Admit Card 2020: कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 इसी सप्ताह 6 नंवबर से शुरू होने वाली राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए विशेष महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये गये हैं। इसके अनुसार उम्मीदवारों को अपने दोनो हाथों के अंगूठे स्वच्छ रखने का निर्देश दिया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 08:15 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 07:04 AM (IST)
Rajasthan Police Admit Card 2020: कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी, एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
अभ्यर्थियों के दोनो हाथों के अंगूठे का उपयोग उपस्थिति एवं पहचान के लिए बायोमेट्रिक/थम्ब इम्प्रेशन आदि में किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Rajasthan Police Constable Exam Admit Card 2020: राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय, जयपुर द्वारा इसी सप्ताह 6 नंवबर से शुरू होने वाली राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये गये हैं। इसके अनुसार उम्मीदवारों को अपने दोनो हाथों के अंगूठे स्वच्छ रखने का निर्देश दिया गया है। कार्यालय द्वारा आज, 2 नवंबर 2020 को जारी निर्देश के अनुसार, "कॉन्स्टेबल भर्ती 2019 का लिखित परीक्षा के दिन सभी अभ्यर्थियों के दोनो हाथों के अंगूठे का उपयोग उपस्थिति एवं पहचान के लिए बायोमेट्रिक/थम्ब इम्प्रेशन आदि में किया जाएगा। अत: सभी अभ्यर्थियों के लिए उचित होगा कि अपने दोनो हाथों के अंगूठे स्वच्छ रखें, इन पर मेहंदी/स्याही/पेन्ट/रंग इत्यादि न लगाये।

loksabha election banner

महत्वपूर्ण निर्देश यहां डाउनलोड करें

कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र जारी

राजस्थान पुलिस के विभिन्न जिला / यूनिट / बटालियन में कॉन्स्टेबल सामान्य, कॉन्स्टेबल चालक के 5000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा चरण के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किये जा सकते हैं। राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय, जयपुर द्वारा 17 लाख से अधिक पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए 6 नवंबर 2020 से राज्य के विभिन्न जिलों में निर्धारित परीक्षा केंद्रो पर आयोजित की जानी है। राजस्थान पुलिस भर्ती पोर्टल, police.rajasthan.gov.in पर जारी अपडेट के अनुसार, राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 के लिए प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे उम्मीदवार भर्ती पोर्टल पर से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Rajasthan Police Admit Card 2020: कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा में इन विषयों से पूछे जाएंगे प्रश्न

परीक्षा शहर आवंटित

पूरे देश में कोविड-19 महामारी और रोकथाम के लिए जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों के पालन को देखते हुए राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय, जयपुर द्वारा उम्मीदवारों की सुविधा के लिए कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को आवंटित शहर की जानकारी पहले ही उपलब्ध करा दी गयी थी। जिन उम्मीदवारों ने राज्य पुलिस बल में टीएसपी और नॉन-टीएसपी एरिया में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) की कुल 5438 रिक्तियों के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये लिंक से अपने परीक्षा शहर की जानकारी ले सकते हैं। अपना परीक्षा शहर जानने के लिए उम्मीदवारों को अपना एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर सबमिट करनी होगी।

राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल लिखित परीक्षा के लिए आवंटित शहर यहां देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.