This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Rajasthan BSTC Counselling 2019: बदला गया राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग का शेड्यूल, ये किए गए बदलाव

Rajasthan BSTC Counselling 2019 राजस्थान बीएसटीसी के काउंसलिंग शेड्यूल में बदलाव कर किया गया है। जल्द ही bstc2019.org पर नया शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

Neel RajputSun, 21 Jul 2019 10:28 AM (IST)
Rajasthan BSTC Counselling 2019: बदला गया राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग का शेड्यूल, ये किए गए बदलाव

जयपुर, जेएनएन। Rajasthan BSTC Counselling 2019: राजस्थान बीएसटीसी (प्री-डीएलएड) काउसंलिंग का शेड्यूल बदल दिया गया है। बदले गए शेड्यूल को जल्दी ही जारी कर दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार जल्दी ही ऑनलाइन मोड में नया शेड्यूल चेक कर सकेंगे। नए शेड्यूल की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट bstc2019.org पर की जाएगी। यहां आपको यह भी बता दें कि काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले जैसी ही है हालांकि अब फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट की घोषणा 26 जुलाई के बजाय 28 जुलाई, 2019 को की जाएगी।

इसके साथ ही च्वाइस फिलिंग की तारीख अब 26 जुलाई, 2019 कर दी गई है। जिन छात्रों ने बीएसटीसी की प्रवेश परीक्षा पास की थी वो काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने के योग्य हैं। 28 जुलाई को अलॉटमेंट लिस्ट की घोषणा मेरिट और उम्मीदवार की तरजीह के आधार पर की जाएगी। जो कैंडिडेट्स आवंटित सीट को सुरक्षित करना चाहते हैं उन्हें आवंटित कॉलेज में जाकर रिपोर्ट करना होगा।

Rajasthan BSTC Counselling 2019 के लिए ऐसे करें अप्लाई-

  • सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट bstc2019.org पर विजिट करें।
  • इसके बाद अंडर जनरल या संस्कृत कैटेगरी के लिए कॉलेज च्वाइस के लिए आवेदन पर क्लिक करें।
  • अब अपनी सभी जरूरी जानकारियां दर्ज करें।
  • अब अपना फॉर्म सब्मिट कर दें।
  • अब अपनी च्वॉइस भर दें।
  • अब अपना फॉर्म डाउनलोड कर लें।
     

जो उम्मीदवार फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट में सीट आंवटित की जाएगी, उनको 29 जुलाई से 31 जुलाई, 2019 के बीच आवंटित कॉलेज में जाकर रिपोर्ट करना होगा। इसके बाद अपवार्ड मूवमेंट के लिए 1 अगस्त से 3 अगस्त, 2019 के बीच आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी और अपवर्ड मूवमेंट के बाद 4 अगस्त तक अलॉटमेंट की घोषणा कर दी जाएगी। इसमें जिन उम्मीदवारों को सीट आवंटित की जाएगी उन्हें 5 अगस्त से 6 अगस्त, 2019 के बीच रिपोर्ट करना होगा।