Move to Jagran APP

Punjab Board Exam 2021: पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में किया जाएगा प्रमोट: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

Punjab Board Exam 2021पंजाब में 5वीं 8वीं और 10वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा। यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण केसेज मामलों पर हुई बैठक में यह फैसला लिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 02:53 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 04:28 PM (IST)
Punjab Board Exam 2021: पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में किया जाएगा प्रमोट: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह
Punjab Board Exam 2021: पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं कक्षा के छात्रों को

Punjab Board Exam 2021: पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा। यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण केसेज मामलों और परीक्षाओं के आयोजन पर शीर्ष अधिकारियों और मेडिकल एक्सपर्ट के साथ हुई बैठक में इन कक्षाओं की परीक्षाएं स्थगित करके अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है। इसके साथ ही 12वीं की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है।

loksabha election banner

पंजाब के CMO ने हालिया ट्वीट्स किया कि, "पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि कक्षा 5, 8 और 10 के सभी छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाए। वहीं पीएसईबी द्वारा 12वीं परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय पहले ही लिया जा चुका है। 

इसके पहले, पंजाब के सीएम ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग की। सीएम अमरिंदर सिंह ने छात्रों की सुरक्षा के लिए कक्षा 10 और 12 के लिए सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की अपील की थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को इस बारे में पत्र लिखकर इन परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कहा था। हालांकि बीते दिन सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा स्थगित भी कर दी है, जबकि 10वीं के एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है।

इसके अलावा महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को टाला जा चुका है। इसके तहत राजस्थान, हरियाणा, तमिलनाडु सहित अन्य राज्य शामिल हैं। वहीं लगतार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। इसके अनुसार अब वीकेंड पर दिल्ली में सख्ती बढ़ा दी गई है। बता दें कि दिल्ली में पिछले दिनों की अपेक्षा केसेज लगातार बढ़ रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.