Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने की अपील, ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए स्टूडेंट्स और अभिभावक कराएं रजिस्ट्रेशन

शिक्षा मंत्रालय के अनुसार इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छात्र शिक्षक एवं अभिभावक माईजीओवी वेबसाइट पर https//www.mygov.in/hi/ ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ सेक्शन में पंजीकरण करना होगा। स्टूडेंट्स टीचर्स ध्यान रखें कि आवेदन करने की लास्ट डेट 20 जनवरी 2022 है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 09:06 AM (IST)
पीएम मोदी ने की अपील, ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए स्टूडेंट्स और अभिभावक कराएं रजिस्ट्रेशन
पीएम मोदी हर साल बोर्ड परीक्षाओं का तनाव कम करने के लिए छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों के साथ संवाद करते हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हर साल बोर्ड परीक्षाओं का तनाव कम करने के लिए छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों के साथ संवाद करते हैं। वहीं इस साल भी ‘परीक्षा पे चर्चा’ (‘Pariksha Pe Charcha 2022’) प्रोगाम का आयोजन होने जा रहा है। फिलहाल इस इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है और यह 20 जनवरी, 2022 तक चलेगी। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स, टीचर और पैरेंट्स में शामिल होना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। वहीं अब ताजा अपडेट के मुताबिक, पीएम मोदी ने भी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से परीक्षा पे चर्चा, पीपीसी 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आग्रह किया है। उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट किया है।

loksabha election banner

वहीं शिक्षा मंत्रालय के अनुसार, इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छात्र, शिक्षक एवं अभिभावक माईजीओवी वेबसाइट पर https://www.mygov.in/hi/ ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ सेक्शन में पंजीकरण करा सकते हैं। इस पर प्रतियोगिता के आधार पर 2050 छात्र, शिक्षक एवं अभिभावकों का चयन किया जाएगा। इसमें नौवीं से 12वीं कक्षा तक के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। वहीं स्टूडेंट्स को अधिकतम 500 शब्दों में प्रश्न दर्ज करा सकते हैं। इस कार्यक्रम में केवल कक्षा 9 से 12 तक के छात्र ही भाग ले सकते हैं। वहीं पीएम मोदी के पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भी हाल ही में छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों को इस वर्ष आयोजित होने वाले ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवें संस्करण में हिस्सा लेने के लिये आमंत्रित किया है। बता दें कि पिछले साल परीक्षा पे चर्चा 7 अप्रैल को हुई थी। हालांकि इस बार पीपीसी 2022 की तारीख और समय की घोषणा अभी नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.