Move to Jagran APP

Pariksha Pe Charcha 2022: ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2022 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, अब इस दिन तक करें आवेदन

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके स्टूडेंट्स पैरेंट्स और टीचर्स से प्रोगाम के लिर रजिस्ट्रेशन करने की अपील की थी। वहीं इस प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 28 दिसंबर 2021 को शुरू हुई थी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 09:51 AM (IST)
Pariksha Pe Charcha 2022: ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2022 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, अब इस दिन तक करें आवेदन
परीक्षा पे चर्चा’ 2022 प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ‘परीक्षा पे चर्चा’ 2022 प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब इस प्रोगाम के लिए उम्मीदवार 27 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में 9वीं से 12वीं तक, वे छात्र-छात्राएं जो इस कार्यक्रम के हिसा लेना चाहते हैं, जो इस प्रोगाम में शामिल होना चाहते थे लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए थे, वे अब ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए वे आधिकारिक वेबसाइट mygov.in पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

loksabha election banner

स्टूडेंट्स के साथ-साथ, पैरेंट्स और टीचर्स को भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं।  इस कार्यक्रम में पीएम मोदी छात्र-छात्राओं के साथ बोर्ड परीक्षाओं से होने तनाव को कम करने के लिए उन्हें टिप्स देते हैं। वहीं इस साल, पीएम मोदी ने खुद कुछ समय पहले एक ट्वीट के माध्यम से इच्छुक माता-पिता और शिक्षकों से भी इस आयोजन के लिए पंजीकरण करने की अपील की थी।

Pariksha Pe Charcha 2022: परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम में रजिस्ट्रेशन के लिए फॉलो करें ये टिप्स

परीक्षा पे चर्चा प्रोगाम के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को ऑफिशियिल वेबसाइट Mygov.in पर जाएं। इसके बाद 'अभी भाग लें' बटन पर क्लिक करें। अब उपयुक्त कैटेगिरी के तहत खुद को पंजीकृत करें - छात्र/अभिभावक/शिक्षक। देश के बाहर से भाग लेने वालों के लिए, ईमेल आईडी पर भेजे गए ओटीपी का उपयोग करके पंजीकरण किया जा सकता है।

आवेदन पत्र सही प्रारुप में जमा करने सभी छात्रों को बतौर भागीदारी के स्वरुप एक डिजिटल प्रमाणपत्र प्राप्त दिया जाएगा, जिसे स्टूडेंट्स '#PPC2022' के साथ सोशल मीडिया पर डाउनलोड करके शेयर कर सकते हैं। इस साल परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवें संस्करण आयोजित किया जा रहा है। बता दें कि इस साल ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ (Pariksha Pe Charcha 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 28 दिसंबर 2021 से शुरू हुई थी। बता दें कि इस कार्यक्रम का पहला संस्करण स्कूल एवं कालेज के छात्रों के साथ 16 फरवरी 2018 में तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.