Move to Jagran APP

ओडिशा: कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए 500 MBBS स्टूडेंट्स को किया प्रशिक्षित

ओडिशा सरकार ने 500 एमबीबीएस छात्रों को इस महामारी से निपटने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 04:51 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 04:51 PM (IST)
ओडिशा: कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए 500 MBBS  स्टूडेंट्स को किया प्रशिक्षित
ओडिशा: कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए 500 MBBS स्टूडेंट्स को किया प्रशिक्षित

देश भर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले से निपटने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। अब इसी कड़ी में ओडिशा सरकार ने एक और प्रयास किया है। इसके मुताबिक सरकार ने 500 एमबीबीएस छात्रों को इस महामारी से निपटने के लिए खास तौर पर प्रशिक्षित किया गया है। 

loksabha election banner

इस बारे में ओडिशा सरकार में कोविड-19 से संबंधित मामलों के प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने कहा कि 500 एमबीबीएस छात्रों को भारत सरकार से प्रमाणित कोविड-19 का ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया है, जिससे किसी भी मुश्किल स्थिति में निपटा जा सके।  इसके अलावा  सरकार ने पैरामेडिकल छात्रों को भी तैयार किया जा रहा है, जिससे अचानक मरीजों की संख्या में बढ़ती है तो उससे निपटने में इन छात्रों से मदद मिलेगी।

इसके अलावा ओडिशा सरकार ने इसके अलावा विभिन्न अस्पतालों के रिटायर्ड डॉक्टर, प्रोफेशनल्स और अन्य स्टॉफ को अनुबंध के आधार पर नियुक्ति देना का फैसला किया है। अधिकारियों का कहना है कि ओडिशा में शुक्रवार को 15 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इनकी संख्या बढ़कर 20 तक पहुंच गई है। वहीं देश भर में लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक कुल 2500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं मरने वालों लोगों की संख्या भी 50 पार कर चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.