Move to Jagran APP

Odisha NEET Counseling 2020: पहले चरण की काउंसलिंग के नतीजे ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड ने जारी किये

Odisha NEET Counseling 2020 बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट ojee.nic.in पर जारी अपडेट के अनुसार पहले चरण की ओडिशा नीट में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिये गये हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने लॉगिन विवरणों के माध्यम से आवंटित सीट की जानकारी ले सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 01:54 PM (IST)
Odisha NEET Counseling 2020: पहले चरण की काउंसलिंग के नतीजे ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड ने जारी किये
साथ ही, उम्मीदवार अपने आवंटित सीट के लिए कन्फर्मेशन भी लॉगिन के माध्यम से ही दे सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Odisha NEET Counseling 2020: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड (ओजेईई) ने पहले चरण की आयोजित की गयी ओडिशा नीट काउंसलिंग 2020 के परिणामों की घोषणा कर दी है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, ojee.nic.in पर जारी अपडेट के अनुसार पहले चरण की ओडिशा नीट 2020 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिये गये हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने लॉगिन विवरणों के माध्यम से आवंटित सीट की जानकारी ले सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार अपने आवंटित सीट के लिए कन्फर्मेशन भी लॉगिन के माध्यम से ही दे सकते हैं।

loksabha election banner

यहां देखें पहले चरण की ओडिशा नीट 2020 काउंसलिंग के नतीजे

ऐसे देखें ओडिशा नीट 2020 काउंसलिंग के नतीजे

पहले चरण की ओडिशा नीट यूजी काउंसलिंग 2020 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद एमबीबीएस एण्ड बीडीएस काउंसलिंग ओजेईई 2020 के लिंक पर और फिर नये पेज पर कैंडिडेट लॉगिन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लॉगिन पेज पर उम्मीदवार अपने नीट अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और स्क्रीन पर दिये गये सिक्यूरिटी पिन को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने लॉगिन में पहले चरण के आवंटन परिणाम देख पाएंगे।

एडमिशन लेटर 2 दिसंबर तक करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों को पहले चरण की काउंसलिंग के परिणामों में सीटों का आवंटन किया गया है उन्हें दाखिला शुल्क भुगतान करके सीट की स्वीकृति 30 नवंबर तक देनी होगी। वहीं, उम्मीदवार अपना प्रोविजिनल एडमिशन लेटर 2 दिसंबर 2020 तक डाउनलोड कर पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि उम्मीदवार आवंटित सीट पर दाखिला नहीं चाहते हैं तो उन्हें 2 दिसंबर तक नाम वापस लेना होगा।

पहले चरण की दाखिला प्रक्रिया 2 दिसंबर 2020 तक पूरी होने के बाद ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड (ओजेईई) द्वारा रिक्त सीटों की लिस्ट 3, दिसंबर तक जारी की जाएगी। इसके बाद दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 4 दिसंबर को शुरू होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.