Move to Jagran APP

Odisha BSE 10th Result 2019: जारी हुआ 10th का रिजल्‍ट, 70.78% छात्र पास, यहां देखिए परिणाम

Odisha BSE Result 2019 ओडिशा बोर्ड ने 10th का परिणाम घोषित कर दिया है। छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट और jagranjosh.com पर रिजल्‍ट देख सकते हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 11:30 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 09:53 AM (IST)
Odisha BSE 10th Result 2019: जारी हुआ 10th का रिजल्‍ट, 70.78% छात्र पास, यहां देखिए परिणाम
Odisha BSE 10th Result 2019: जारी हुआ 10th का रिजल्‍ट, 70.78% छात्र पास, यहां देखिए परिणाम

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Odisha BSE 10th Result 2019: ओडिशा बोर्ड ने 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। बोर्ड के भुवनेश्वर कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में औपचारिक रूप से परिणाम घोषित किया। छात्र अपना रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट orissaresults.nic.in पर और jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं। इस साल ओडिशा बोर्ड का दसवीं का रिजल्ट  70.78% रहा है।

loksabha election banner

इस साल परीक्षा परिणाम प्रतिशत पिछले साल के मुकाबले 5.4% कम रहा है। 2018 में 76.23 फीसद छात्रों ने दसवीं की परीक्षा पास की थी।

जो छात्र इस बार दसवीं की परीक्षा में बैठे थे वह अपना परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आसानी से देख सकते हैं। रिजल्‍ट की घोषणा के बाद परीक्षार्थियों के स्‍कोरकार्ड भी वेबसाइट पर लाइव करने की प्रकिया शुरू हो गई है।

बोर्ड की इस वेबसाइट orissaresults.nic.in पर परीक्षार्थी अपने परिणाम देख सकते हैं। इसके अलावा ओडिशा बोर्ड ने एक और वेबसाइट bseodisha.ac.in.पर भी रिजल्‍ट आने की बात कही है। बोर्ड के मुताबिक इस वेबसाइट पर परीक्षार्थी अपना परिणाम देख सकते हैं। बोर्ड ने छात्रों को परिणाम देखने में दिक्‍कत न हो इसलिए दो वेबसाइटो पर रिजल्‍ट जारी होंगे। माना जा रहा कि अकसर बोर्ड की वेबसाइट का सर्वर रिजल्‍ट आने के बाद लोड बढ़ने से ठप हो जाता है। ऐसे में छात्रों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है। बता दें कि दसवीं की परीक्षा 22 फरवरी से 8 मार्च तक हुई थी। 

अपने परीक्षा के परिणाम जानने के लिए यहां कुछ आसान से स्टेप्स दिए जा रहे हैं आप इसे फॉलो कर के अपने रिजल्ट जान सकते हैं।

- सबसे पहले orissaresults.nic.in वेबसाइट को विजिट करें। इस वेबसाइट bseodisha.ac.in पर भी जा सकते हैं। 
- अपनी परीक्षा के अहम विवरण जैसे रोल नंबर डालें।
- सबमिट बटन पर क्लिक करें, रिजल्ट सामने होगा।
- इसे डाउनलोड कर आप इसका प्रिंट ले सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.