Move to Jagran APP

NIOS Result 2021: डीएलएड, वोकेशनल और कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के नतीजे घोषित, फरवरी में हुए थे एग्जाम

NIOS DElEd Vocational Result 2021 जो स्टूडेंट्स एनआईओएस की डीएलएड या वोकेशनल या कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए आयोजित परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे वे अपना स्कोर कार्ड संस्थान के वोकेशनल एजुकेशन पोर्टल voc.nios.ac.in पर उपलब्ध कराये गये रिजल्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 07:26 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 07:27 AM (IST)
NIOS Result 2021: डीएलएड, वोकेशनल और कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के नतीजे घोषित, फरवरी में हुए थे एग्जाम
एनआईओएस ने डीएलएड, वोकेशनल और कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए परीक्षाओं का आयोजन फरवरी 2021 में किया गया था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NIOS Result 2021: राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड), वोकेशनल कोर्सेस और बिहार राज्य के कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए आयोजित परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिये हैं। संस्थान द्वारा डीएलएड, वोकेशनल और कम्यूनिटी हेल्थ की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा से सम्बन्धित अपडेट 23 अप्रैल 2021 को सोशल मीडिया के माध्यम से की गयी। जो स्टूडेंट्स एनआईओएस की डीएलएड या वोकेशनल या कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए आयोजित परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना स्कोर कार्ड संस्थान के वोकेशनल एजुकेशन पोर्टल, voc.nios.ac.in पर उपलब्ध कराये गये रिजल्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, स्टूडेंट्स नीचे दिये गये डायरेक्टि लिंक से भी एनआईओएस रिजल्ट 2021 चेक कर सकते हैं। बता दें कि एनआईओएस द्वारा डीएलएड, वोकेशनल और कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए परीक्षाओं का आयोजन फरवरी 2021 माह के दौरान किया गया था।

loksabha election banner

एनआईओएस डीएलएड रिजल्ट 2021 लिंक

एनआईओएस वोकेशनल रिजल्ट 2021 लिंक

एनआईओएस कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम रिजल्ट 2021 लिंक

यह भी पढ़ें - CIL Recruitment 2021: आखिरी तारीख 30 अप्रैल, कोल इंडिया में 86 पदों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ऐसे करें चेक अपने नतीजे और डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

एनआईओएस द्वारा फरवरी 2021 में आयोजित डीएलएड, वोकेशनल कोर्सेस और बिहार राज्य के कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग प्रोग्राम की परीक्षाओं के नतीजे चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को वोकेशनल रिजल्ट पोर्टल पर विजिट करने के बाद स्टूडेंट्स को एग्जाम/रिजल्ट के लिंक में से रिजल्ट और फिर सम्बन्धित कोर्स के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना इनरोलमेंट नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद छात्र अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को डाउनलोड कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - SAIL Recruitment 2021: स्टील अथॉरिटी में 46 पदों के लिए आवेदन 30 अप्रैल तक, देखें विवरण

यह भी पढ़ें - HMT Recruitment 2021: एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड में कंपनी ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन 29 अप्रैल तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.