NEET UG 2022: 17 जुलाई तक होने वाली नीट यूजी परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचना, मेडिकल स्टूडेंट्स पर पढ़ें अपडेट

PIB ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया वायरल हो रहे नोटिस जिसमें दावा किया गया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने NEET UG को 17 जुलाई 2022 के बजाय 4 सितंबर 2022 के लिए पुनर्निर्धारित किया है। यह नोटिस फर्जी है। एनटीए ने ऐसी सूचना नहीं जारी की है।

Nandini DubeyPublish: Wed, 22 Jun 2022 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 03:14 PM (IST)
NEET UG 2022: 17 जुलाई तक होने वाली नीट यूजी परीक्षा के संबंध में जरूरी सूचना, मेडिकल स्टूडेंट्स पर पढ़ें अपडेट

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NEET UG 2022: नीट यूजी परीक्षा 2022 स्थगित हो गई है। 17 जुलाई को होने वाली इस परीक्षा को रीशेड्यूल कर दिया गया है। अब यह एग्जाम सितंबर में आयोजित किया जाएगा। PIB यानी कि प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो Press Information Bureau, PIB ने इस सूचना को फर्जी बताया है। PIB ने छात्रों को NTA के नाम से वायरल हो रहे फर्जी नोटिस के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा है कि स्टूडेंट्स अफवाहों पर ध्यान न दें। यह नोटिस फर्जी है। PIB ने कहा कि NTA ने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है। PIB फैक्ट चेक हैंडल ने एक ट्वीट में कहकर जानकारी दी है।

PIB ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया वायरल हो रहे नोटिस, जिसमें दावा किया गया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET (UG) को 17 जुलाई 2022 के बजाय 4 सितंबर 2022 के लिए पुनर्निर्धारित किया है। यह फेक न्यूज है। इस पर स्टूडेंट्स भरोसा न करें। इसके अलावा, आगे कहा गया है कि उम्मीदवार अधिक स्पष्टीकरण के लिए 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या neet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

बता दें कि इसके इतर नीट यूजी परीक्षा स्थगित करने के लिए स्टूडेंट्स लंबे समय से मांग कर रहे हैं। स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर #JUSTICE for NEET UG हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। वहीं करीब 10 लाख से ज्यादा उम्मीद नीट परीक्षा स्थगित की मांग को लेकर ट्वीट कर चुके हैं। उम्मीदवारों का कहना है कि परीक्षा की तैयारी के लिए उचित समय नहीं मिलने के चलते वे परीक्षा को फिलटाल टालने की मांग कर रहे हैं।

Edited By Nandini Dubey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept