Move to Jagran APP

NEET PG Exam 2022: सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद नीट पीजी परीक्षा आज, लगभग 2 लाख स्टूडेंट्स होंगे शामिल

NEET PG Exam 2022 उम्मीदवार ध्यान दें कि NEET PG एडमिट कार्ड 2022 परीक्षा हॉल के साथ-साथ एक वैलिड आईडी कार्ड जैसे आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस वोटरआई जैसे कोई पहचान पत्र अपने साथ लेकर जाएं। इसके बिना उन्हें केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 07:43 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 07:55 AM (IST)
NEET PG Exam 2022: सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद नीट पीजी परीक्षा आज, लगभग 2 लाख स्टूडेंट्स होंगे शामिल
NEET PG Exam 2022:नीट पीजी एग्जाम आज यानी कि 21 मई, 2022 को अपने तय शेड्यूल के अनुसार आयोजित होगी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NEET PG Exam 2022: सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद नीट पीजी एग्जाम आज यानी कि 21 मई, 2022 को अपने तय शेड्यूल के अनुसार आयोजित किया जाएगा। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (National Board of Examinations) की ओर से संचालित होने वाली यह परीक्षा सुबह 9 से 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, सभी उम्मीदवारों को सुबह 8:30 बजे से पहले परीक्षा हॉल में एंट्री लेनी होगी। परीक्षा के लिए हॉल टिकट पहले ही रिलीज कर दिए गए थे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को सेंटर पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि NEET PG एडमिट कार्ड 2022 परीक्षा हॉल के साथ-साथ एक वैलिड आईडी कार्ड जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटरआई जैसे कोई पहचान पत्र अपने साथ लेकर जाएं। इसके बिना उन्हें केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। NEET PG 2022 परीक्षा समाप्त होने के बाद, NBE को लगभग परिणामों को तैयार करने में एक महीने से अधिक का समय लगता है। वहीं रिजल्ट तैयार होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट - nbe.edu.in पर जारी किए जाएंगे।

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में NEET PG 2022 को स्थगित करने से इनकार कर दिया था। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और सूर्य कांत की पीठ ने मेडिकल उम्मीदवारों की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि NEET PG को स्थगित करने से अनिश्चितता" पैदा होगी और परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने वाले छात्रों के बड़े वर्ग को प्रभावित होंगे। इसके साथ ही परीक्षा में देरी से डॉक्टरों की अनुपलब्धता होगी और यह रोगी देखभाल को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा। दरअसल, देश के मेडिकल उम्मीदवार लंबे समय से पीजी परीक्षा को टालने की मांग कर रहे थे लेकिन देश की सर्वोच्च न्यायालय ने इस याचिका को खारिज कर दिया है।   

NEET पीजी 2022 पेपर पैर्टन की बात करें तो यह परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) होंगे। परीक्षा में 200 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। इसके अलावा, NEET PG 2022 में प्रश्न केवल अंग्रेजी भाषा में होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.