Move to Jagran APP

NEET PG Counselling 2021: एमसीसी ने नीट पीजी राउंड 1 के लिए कॉलेज में रिपोर्ट करने की लास्ट डेट आगे बढ़ाई, देखें डिटेल्स

NEET PG Counselling 2021 आवेदक अगर अपनी सीट छोड़ना चाहते हैं तो वे 3 फरवरी की शाम 4 बजे तक नीट पीजी 2021 एमडी एमएस प्रोगाम के लिए काउंसलिंग राउंड में आवंटित सीट से इस्तीफा दे सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 09:19 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 09:32 AM (IST)
NEET PG Counselling 2021: एमसीसी ने नीट पीजी राउंड 1 के लिए कॉलेज में रिपोर्ट करने की लास्ट डेट आगे बढ़ाई, देखें डिटेल्स
NEET PG Counselling 2021:एमसीसी ने नीट पीजी राउंड के लिए कॉलेज में रिपोर्ट की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NEET PG Counselling 2021: एमसीसी ने नीट पीजी राउंड के लिए कॉलेज में रिपोर्ट की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counselling Committee, MCC) ने नीट पीजी काउंसलिंग राउंड 1 के तहत कॉलेजों को रिपोर्ट करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है। शेड्यूल के अनुसार, आवेदकों को पहले 28 जनवरी को रिपोर्ट करना था लेकिन अब 30 जनवरी की शाम 4 बजे तक कॉलेजों को रिपोर्ट कर सकते हैं।

loksabha election banner

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने एमडी और एमएस सीटों पर प्रवेश पाने के इच्छुक पीजी मेडिकल उम्मीदवारों को इस साल हाइब्रिड मोड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने की अनुमति दी है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को NEET PG काउंसलिंग 2021 राउंड 1 में सीटें आवंटित की गई हैं, वे कल तक आवंटित कॉलेज में ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों मोड में रिपोर्ट कर सकते हैं। वहीं इस संबंध में एमसीसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है, "उम्मीदवारों से प्राप्त कई अनुरोधों के संदर्भ में, DGHS के एमसीसी ने पीजी काउंसलिंग 2021 के राउंड -1 की रिपोर्टिंग के लिए समय-सीमा 30 जनवरी, 2022 (रविवार) को शाम 04:00 बजे तक बढ़ा दिया है।

वहीं आवेदक अगर अपनी सीट छोड़ना चाहते हैं तो वे 3 फरवरी की शाम 4 बजे तक नीट पीजी 2021 एमडी, एमएस प्रोगाम के लिए काउंसलिंग राउंड में आवंटित सीट से इस्तीफा दे सकते हैं। इसके बाद, एमसीसी का कहना है कि इन उम्मीदवारों को राउंड 2 का हिस्सा माना जाएगा और उन पर वही नियम लागू होंगे जो इसके लिए लागू होंगे।

एमसीसी ने एक बयान में कहा कि कॉलेज रिजाइन लेटर ऑनलाइन जनरेट करेंगे, ऐसा नहीं करने पर इस्तीफे को 'शून्य और शून्य' माना जाएगा और आवेदक को सीट को फि माना जाएगा। वहीं राउंड 2 में अगर उम्मीदवार को दूसरे दौर में प्रमोट नहीं किया जाता है, तो इस्तीफा देने का कोई विकल्प नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.