Move to Jagran APP

नीट एमडीएस एग्जाम 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, 24 जनवरी तक nbe.edu.in पर करें आवेदन

NEET MDS 2022 परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 6 मार्च 2022 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उनके पास आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए लगभग 20 दिन का समय है क्योंकि पंजीकरण 24 जनवरी 2022 को समाप्त हो जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 10:11 AM (IST)
नीट एमडीएस एग्जाम 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, 24 जनवरी तक nbe.edu.in पर करें आवेदन
नीट एमडीएस 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो रही है।

नई दिल्ली,एजुकेशन डेस्क। नीट एमडीएस 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (National Board of Examinations, NBE) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट एमडीएस (National Eligibility cum Entrance Test, NEET MDS 2022) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक जल्द ही एक्टिव किया जाएगा। बोर्ड ने परीक्षा के संबंध में अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार, विस्तृत सूचना बुलेटिन के साथ आवेदन पत्र दोपहर 3 बजे के करीब उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे जल्द ही इसके लिए अप्लाई कर पाएंगे। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। इसके अलावा, अभ्यर्थियोंं की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फाॅलो करके भी भी ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

loksabha election banner

NEET MDS 2022: नीट एमडीएस पंजीकरण के लिए ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को सबससे पहले नीट एमडीएस पंजीकरण की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, 'नीट एमडीएस' पढ़ने वाले टैब पर क्लिक करें और फिर '2022' पढ़ने वाले अनुभाग पर क्लिक करें। इसके बाद, एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको सभी विवरण देकर पंजीकरण करना होगा। आवेदन पत्र भरना शुरू करें और सभी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। पंजीकरण फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड और प्रिंट करना न भूलें।

NEET MDS 2022 परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 6 मार्च, 2022 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उनके पास आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए लगभग 20 दिन का समय है क्योंकि पंजीकरण 24 जनवरी, 2022 को समाप्त हो जाएगा। इसलिए समय का विशेष ध्यान रखें। उम्मीदवार ध्यान दें, पंजीकरण शुल्क के भुगतान के बिना NEET MDS 2022 आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं अभ्यर्थी किसी भी प्रश्न के मामले में,उम्मीदवार NBE से 022 61087595 पर संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.