Move to Jagran APP

NEET Exam 2020: नीट परीक्षा स्थगित करने के लिए पैरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, जानें डिटेल

NEET Exam 2020 कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते मिडिल ईस्ट के देशों में रह रहे नीट परीक्षा के उम्मीदवारों के पैरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 05:25 PM (IST)
NEET Exam 2020: नीट परीक्षा स्थगित करने के लिए पैरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, जानें डिटेल
NEET Exam 2020: नीट परीक्षा स्थगित करने के लिए पैरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, जानें डिटेल

NEET Exam 2020: देश भर में फैली महामारी कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते मिडिल ईस्ट के देशों में रह रहे नीट परीक्षा के उम्मीदवारों के पैरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। मिडिल ईस्ट के देशों में रह रहे देशों में नीट के छात्रों के माता-पिता द्वारा की गई याचिका में सरकार से COVID-19 के मद्देनजर मध्य पूर्व के देशों में ही परीक्षा केंद्र स्थापित करने या फिर परीक्षा स्थगित करने की अपील की गई है। पैरेंट्स का कहना है कि मौजूदा हालात में उनके देशों में ही परीक्षा आयोजित की जाए, अगर ऐसा संभव नहीं है तो फिर परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए। 

loksabha election banner

बता दें कि इसके पहले इसी तरह की याचिका केरल उच्च न्यायालय में भी दायर की गई थी और खारिज कर दी गई थी। बता दें कि देश में कोरोनोवायरस के आंकड़ों में वृद्धि के बीच छात्र लंबे समय से जुलाई NEET परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

बता दें कि नीट यूजी परीक्षा MBBS / BDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी। NEET परीक्षा 2020 के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था। वहीं बता दें कि इसके पहले इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को एक पत्र लिखकर NEET और JEE मेन परीक्षा को स्थगित करने की मांग की थी। संघ ने लगभग 15 कारणों को सूचीबद्ध किया था कि प्रवेश परीक्षा क्यों नहीं करानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.