Move to Jagran APP

JNUEE Result: जेएनयू प्रवेश परीक्षा के नतीजों को लेकर आई ये अपडेट, पीएचडी इंटरव्यू में कार्यक्रम बदला

JNUEE Result 2021 पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय द्वारा वाइवा-वॉस का आयोजन 26 अक्टूबर से 3 नवंबर 2021 तक किया जाना निर्धारित किया गया है। इस क्रम में जेआरएफ कटेगरी के लिए इंटरव्यू का आयोजन हो रहा है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 01:44 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 01:44 PM (IST)
JNUEE Result: जेएनयू प्रवेश परीक्षा के नतीजों को लेकर आई ये अपडेट, पीएचडी इंटरव्यू में कार्यक्रम बदला
एनटीए और जेएनयू दोनो ही मिलकर JNUEE रिजल्ट 2021 की घोषणा जल्द करने के लिए प्रयासरत हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। JNUEE Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में विभिन्न पीजी, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की गयी प्रवेश परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा जल्द ही की जानी है। एनटीए द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) के नतीजों की घोषणा आधिकारिक परीक्षा पोर्टल, jnuexams.nta.ac.in पर जारी किये जाएंगे। घोषणा के बाद उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड परीक्षा पोर्टल पर एक्टिव किये जाने वाले लिंक से लॉग-इन करके डाउनलोड कर पाएंगे।

loksabha election banner

बता दें कि जेएनयू में पोस्ट ग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 20 से 23 सितंबर 2021 तक किया गया था। इसके बाद एनटीए ने परीक्षा के लिए आधिकारिक ‘आंसर की’ 11 अक्टूबर को जारी किया था। इसके साथ ही उम्मीदवारों से ‘आंसर की’ को लेकर उनकी आपत्तियों को 12 अक्टूबर तक आमंत्रित किया गया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद एजेंसी द्वारा फाइनल ‘आंसर की’ और JNUEE रिजल्ट 2021 की घोषणा की जानी है।

पीएचडी इंटरव्यू में कार्यक्रम बदला

इस बीच, पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय द्वारा वाइवा-वॉस का आयोजन 26 अक्टूबर से 3 नवंबर 2021 तक किया जाना निर्धारित किया गया है। इसी क्रम में जेएनयू द्वारा रविवार, 31 अक्टूबर 2021 को जारी फ्रेश नोटिस के अनुसार जेआरएफ कटेगरी के वाइवा-वॉस का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि, JNUEE कटेगरी से पीएचडी दाखिले के लिए वाइवा-वॉस के कार्यक्रम में बदलाव किये जाने की घोषणा की गयी है। विश्वविद्यालय के नोटिस के अनुसार पीएचडी वाइवा-वॉस का संशोधित कार्यक्रम एनटीए द्वारा JNUEE रिजल्ट 2021 की घोषणा के बाद किया जाएगा।

जेएनयू के नोटिस के अनुसार, एनटीए द्वारा JNUEE रिजल्ट 2021 जारी किये जाने की तैयारियां जोरों पर हैं और विश्वविद्यालयों के नतीजे एक के बाद एक जारी किये जा रहे हैं। जेएनयू द्वारा महामारी के दौरान परीक्षाओं के आयोजन के लिए एनटीए सराहना करते हुए कहा गया कि एनटीए और जेएनयू दोनो ही मिलकर JNUEE रिजल्ट 2021 की घोषणा जल्द करने के लिए प्रयासरत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.