Move to Jagran APP

DU OBE Result 2020: यूजी कोर्सेस के ओपेन बुक परीक्षा परिणाम लंबित, पीजी दाखिले के लिए स्टूडेंट्स असमंजस में

DU OBE Result 2020 डीयू में परीक्षाओं के डीन डीएस रावत के अनुसार “स्टूडेंट्स द्वारा जिप करके ईमेल से भेजे गये आंसर स्क्रिप्ट को सॉर्ट-आउट करने में काफी समय लग गया। जिसके लिए हमे स्टूडेंट्स से सम्पर्क भी करना पड़ा। वहीं कई ऐसे पेपर हैं जिनके दो ईवैल्यूएटर्स हैं।”

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 11:12 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 11:12 AM (IST)
DU OBE Result 2020: यूजी कोर्सेस के ओपेन बुक परीक्षा परिणाम लंबित, पीजी दाखिले के लिए स्टूडेंट्स असमंजस में
लंबित डीयू ओबीई रिजल्ट 2020 इसी वीकेंड या अगले सप्ताह के शुरू में ही घोषित किया जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DU OBE Result 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए विभिन्न ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित ऑनलाइन ओपेन बुक एग्जाम परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा अभी तक नहीं की गयी है। कोविड-19 महामारी के चलते परीक्षाओं के आयोजन में देरी, फिर नये ओबीई माध्यम से आयोजित परीक्षाओं में हुई तकनीकी समस्याओं से जूझने के बाद विश्वविद्यालय के छात्र अब डीयू ओबीई रिजल्ट 2020 को लेकर परेशान हैं। यूजी स्तर के लगभग सभी छात्र आगे की पढ़ाई के लिए डीयू समेत देश भर के कई अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में दाखिला लेते हैं। ऐसे में डीयू फाइनल ईयर ओबीई रिजल्ट 2020 घोषित न किये जाने से छात्र-छात्राएं परेशान हैं।

loksabha election banner

मिरांडा हाउस से इंग्लिश (ऑनर्स) के एक छात्रा के बारे में टीओआई रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता के प्रेसीडेंसी कॉलेज में दाखिला का मौका छूट सकता है। छात्रा ने कहा, “इस कॉलेज में दाखिले के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है। ज्यादातर विश्वविद्यालयों में सीटों की संख्या सीमित होने के कारण हमें कई कॉलेजों में अप्लाई करना होता है, लेकिन हमारे परिणामों की घोषणा अभी तक नहीं की गयी है।” इस छात्रा को प्रेसीडेंसी कॉलेज के अलावा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, अम्बेडकर विश्वविद्यालय और जाधवपुर विश्वविद्यालय में एमए कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन करना है।

वहीं दूसरी तरफ, रामजस कॉलेज से हिस्ट्री (ऑनर्स) की भी यही समस्या है। “डीयू में ही पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए हम आवेदन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि ऑनलाइन फॉर्म में रिजल्ट की कॉपी अपलोड करनी है। मुझे नहीं पता कि अब क्या कर सकते हैं।”

दिल्ली विश्वविद्यालय के इंग्लिश, पॉलिटिकल साइंस, हिस्ट्री, हिन्दी (ऑनर्स), बीए और बीकॉम प्रोग्राम, लॉ और कुछ अन्य कोर्सेस के लिए परिणामों की घोषणा अभी किया जाना बाकी है। परीक्षाओं के डीन डीएस रावत के अनुसार, “स्टूडेंट्स द्वारा जिप करके ईमेल से भेजे गये आंसर स्क्रिप्ट को सॉर्ट-आउट करने में काफी समय लग गया। जिसके लिए हमे स्टूडेंट्स से सम्पर्क भी करना पड़ा। वहीं, कई ऐसे पेपर हैं जिनके दो ईवैल्यूएटर्स हैं।” डीन के अनुसार इन जिन कोर्सेस के डीयू ओबीई रिजल्ट 2020 लंबित हैं, उन्हें इसी वीकेंड या अगले सप्ताह के शुरू में ही घोषित किया जा सकता है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.