Move to Jagran APP

DU Admissions 2019: DUET दाखिले के लिए पहली आवंटन लिस्ट आज होगी जारी, पढ़ें पूरी डिटेल

DU Admissions 2019 दिल्ली विश्वविद्यालय DUET Admissions 2019 के लिए फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट रविवार को जारी करने जा रहा है। इससे जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां यहां पढ़ सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 12:30 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 12:41 PM (IST)
DU Admissions 2019: DUET दाखिले के लिए पहली आवंटन लिस्ट आज होगी जारी, पढ़ें पूरी डिटेल
DU Admissions 2019: DUET दाखिले के लिए पहली आवंटन लिस्ट आज होगी जारी, पढ़ें पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन प्रक्रिया जारी है और अब डीयू DUET 2019 Admissions के लिए फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट जारी करने की तैयारी में है। यूनिवर्सिटी पहले ही अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए मेरिट के आधार पर पांचवीं कटऑफ लिस्ट जारी कर चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्वविद्यालय के पास पहले से ही 62,000 उपलब्ध सीटों के मुकाबले अपने स्नातक पाठ्यक्रमों में 67,000 से अधिक दाखिले हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के पास कुछ रिजर्व छात्रों के लिए भी सीटें हैं।

loksabha election banner

DUET Entrance Exam 2019 के नतीजों की घोषणा पिछले हफ्ते ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा की गई थी और DUET 2019 के आधार पर दाखिले का शेड्यूल दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किया गया था। उम्मीद जताई जा रही है कि DUET 2019 परीक्षा की फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट की घोषणा रविवार को की जा सकती है।


DUET Entrance Exam 2019 के नतीजों की घोषणा पिछले हफ्ते ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा की गई थी और DUET 2019 के आधार पर दाखिले का शेड्यूल दिल्ली यूनिलर्सिटी द्वारा जारी किया गया था। उम्मीद जताई जा रही है कि DUET 2019 परीक्षा की फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट की घोषणा रविवार को की जा सकती है।

जिन छात्रों को पहले ही फर्स्ट अलॉटमेंट लिस्ट में सीट आवंटित कर दी गई है, उन्हें 22 जुलाई से 24 जुलाई, 2019 के बीच कॉलेज में जाकर फीस जमा करनी होगी। छात्रों को बता दें कि एडमिशन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होगी और जो दाखिला लेना चाहते हैं उनको डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर अपना एडमिशन कंफर्म करना होगा।

डीयू NCWEB पाठ्यक्रमों के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर दूसरी अलॉटमेंट लिस्ट भी जारी कर चुका है। आर्म्ड फोर्स कैटेगरी के छात्रों के लिए एडमिशन प्रक्रिया का आयोजन 27 जुलाई, 2019 को किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.