Move to Jagran APP

Delhi University: डीयू को और सात दिनों तक बंद करने का निर्णय, नया आदेश जारी

Delhi University इस दौरान कक्षाओं का संचालन सिर्फ ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को घर से कार्य करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं कर्मचारियों को टेलीफोन पर उपलब्ध रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 10:59 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 10:59 AM (IST)
Delhi University: डीयू को और सात दिनों तक बंद करने का निर्णय, नया आदेश जारी
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं ऑफिस ऑर्डर

Delhi University: दिल्ली विश्वविद्यालय को अब 3 मई, 2021 तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के निर्देशों को ध्यान में रख कर यह फैसला किया है। डीडीएमए ने महामारी को रोकने के लिए दिल्ली में चल रहे कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए, यानी 3 मई, सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया है। इसे संज्ञान में रखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ अधिकारियों ने डीयू को और सात दिनों तक बंद रखने का फैसला किया है।

loksabha election banner

इस दौरान कक्षाओं का संचालन सिर्फ ऑनलाइन मोड में किया जाएगा। शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को घर से कार्य करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, कर्मचारियों को टेलीफोन पर उपलब्ध रहने के लिए निर्देशित किया गया है। आवश्यकता पड़ने पर उन्हें यूनिवर्सिटी में बुलाया भी जा सकता है। अधिकारियों को यह अनुमति दी गई है कि वे चाहें तो कार्यालय आ सकते हैं।

इससे पहले, 19 अप्रैल को कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी को 7 दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया गया था। 19 अप्रैल को हुई एक मीटिंग के बाद यह निर्णय लिया गया था। डीयू प्रशासन ने बताया था कि दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार, सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल को सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इसे ध्यान में रखते हुए डीयू ने निर्णय लिया है कि अगले सात दिनों तक यूनिवर्सिटी में किसी तरह की पब्लिंग डीलिंग नहीं होगी। यह आदेश मंगलवार से लागू होगा। इस दौरान सिर्फ आनलाइन मोड में कक्षाएं चलाने की अनुमति दी गई थी।

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस में कोरोना संक्रमण के मामले लगभग 200 तक पहुंच गए थे। परीक्षा विभाग के 8 मे से 5 अधिकारी संक्रमित पाए गए थे। वहीं, ओपन लर्निंग स्कूल में संक्रमण के 15 मामले सामने आए थे। एंथ्रोपोलाजी विभाग को पहले ही बंद किया जा चुका था। इसके अलावा, पेंशन विभाग और कॉलेज विभाग में भी कई कर्मचारी संक्रमित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.